हाजीपुर में पूर्व भाजपा विधायक के साथ मारपीट कर 1.50 लाख लूटे

सरकार के लाख दावे के बावजूद भी अपराध पर लगाम लगता नहीं दिखाई दे रहा है। सूबे में अब आम आदमी की कौन कहे विधायक और पूर्व विधायक भी सुरक्षित नहीं है। महनार के हाजीपुर में भाजपा के पूर्व विधायक डॉक्टर अच्युतानंद सिंह घर पर कथित नक्सलियों ने हमला कर दिया।

हाजीपुर शहर में बुधवार को एक मिनी बस में सवार होकर कथित हथियारबंद नक्सलियों का दस्ता आया। उसने शहर के बड़ी युसूफपुर में पूर्व विधायक सह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. अच्युतानंद सिंह के साथ मारपीट की तथा उनसे करीब डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। उल्लेखनीय है कि पूर्व में नक्सलियों ने उनसे एक करोड़ की लेवी मांगी है तथा नहीं देने पर हत्या की धमकी भी दी है।पूर्व विधायक ने इस घटना को नक्सलियों से जोड़ा है, हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि करने से फिलहाल इंकार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की देर शाम पूर्व विधायक पटना से युसूफपुर स्थित अपने आवास पहुंचे। वहां उन्होंने अपने चालक को यह कहकर रुकने को कहा कि जंदाहा स्थित पैतृक आवास पर चलना है। वहां निर्माण कार्य चल रहा है। इसके बाद वे घर के अंदर चले गए। पूर्व विधायक ने बताया कि थोड़ी देर बाद जैसे ही वे अपने आवास से बाहर आकर गाड़ी पर बैठने लगे, 40-50 हथियारबंद नक्सलियों ने उनपर हमला बोल दिया। हमलावरों ने उनके पास से डेढ़ लाख रुपये भी लूट लिये। विधायक को बचाने आये अवनीश सिंह, गजेंद्र सिंह, चालक सुधीर चौधरी व बमभोले राय को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया। पिटाई से पूर्व विधायक बेहोश होकर गिर पड़े। इसके बाद सभी हमलावर वहां से भाग निकले। घायल पूर्व विधायक ने सदर अस्पताल में पुलिस को बताया कि उनपर पहले रिवाल्वर के बट से हमला किया गया। यह भी बताया कि हमलावर भागते समय लाल सलाम जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे।

बकौल पूर्व विधायक पूर्व में माओवादियों ने उनसे एक करोड़ रुपये के रंगदारी की मांग की थी। रंगदारी नहीं देने पर उन्हें हत्या की धमकी दी गई है। दूसरी ओर पुलिस ने फिलहाल घटना में नक्सलियों की संलिप्तता से इंकार किया है। पुलिस के अनुसार विधायक की शिकायत की भी पड़ताल की जा रही है। पुलिस हर बिंदु पर छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!