हमने बापू का सपना साकार किया – नितीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में शराबबंदी लागू कर बिहार ने बापू (महात्मा गांधी) के सपने को साकार किया है। उन्होंने इसकी सफलता का श्रेय नारी शक्ति को दिया। सहरसा स्टेडियम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने शराबंबदी को एक बड़ा सामाजिक आंदोलन बताया। उन्होंने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि जहां भी अवैध रूप से शराब बनाने की सूचना मिलती है, सामूहिक रूप से भट्ठी तोड़ दें, पुलिस आपकी मदद करेगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में ताड़ के ताजा रस को बोतलबंद पेय पदार्थ के रूप में सरकार लोगों को उपलब्ध कराएगी।

ताड़ी पर राजनीति करने वालों को नीतीश ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि एक समुदाय को ताड़ी बेचने के लिए बहकाने की साजिश कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पासी समुदाय से कहा है कि डरें नहीं, प्रतिबंध के बावजूद ताड़ी बेचते रहें।

नीतीश ने कहा कि अगले एक साल में सरकार ऐसी व्यवस्था कर रही है कि सुबह होने से पहले ताड़ के रस को उतार लिया जाएगा, और उसे प्रसंस्करित कर बोतलबंद पेय पदार्थ के रूप में लोगों तक को पहुंचाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 12वीं से आगे की पढ़ाई करने वाले चार लाख छात्र-छात्राओं को सरकार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड जारी करेगी। इसकी शुरुआत गांधी जयंती के अवसर पर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!