प्रशांत किशोर का प्लान राहुल बने UP विधानसभा चुनाव 2017 में हों सीएम

उत्तर प्रदेश में 2017 को विधानसभा का चुनाव होना है। लेकिन चुनाव में जीत की रणनीति अभी से हर पार्टी बनाने लगी है। लेकिन इन सब के बीच अब कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए सामने आ सकता है। कभी पीएम मोदी के प्रचार प्रसार का काम चुनाव के दौरान देख चुके प्रशांत कुमार ने अपने काबलियत का लोहा उस वक्त बनवा दिया जब बिहार में उन्होंने नितीश की सरकार को वापस सत्ता में ला दिया था। लेकिन अब प्रशांत उत्तर प्रदेश में कुछ नया करने में लगे है।

मीडिया की खबरों की माने तो प्रशांत किशोर की नजरो ने उत्तर प्रदेश की चुनाव में राहुल पहले और सोनिया दुसरे नंबर पर सीएम पद के काबिल है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रशांत किशोर के इन सुझावों पर कांग्रेस हाईकमान को फैसला करना है। वहीं अभी तक इस सुझाव पर कांग्रेस की तरफ से किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया सामने नही आई है। चूंकि कांग्रेस में कई ऐसे बड़े नेता हैं जिन्होंने राहुल को पीएम पद का उम्मीदवार मानते हैं।

गौरतलब हो की चुनाव के दौरान प्रचार करने और जीत परचम लहराने में प्रशांत का नाम जग जाहिर है। वहीं 2017 का यूपी चुनाव होने वाला है उसमें सपा, बसपा और बीजेपी के बीच कांग्रेस भी अब अपना मुकाम बनाना चाहती है। फिलहाल कुछ दिनों पहले एक खबर भी आई थी की राहुल गांधी और अखिलेश के बीच जम नही रहा है। फिलहाल इस सुझाव के बाद कांग्रेस के कुछ नेता मानते हैं की दिल्ली नही तो नही लेकिन यूपी की सरकार मिले तो नही चूकना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!