गोपालगंज पुलिस ने एटीएम का क्लोन बनाकर फ्रॉड करने वाले 4 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

गोपालगंज पुलिस ने एटीएम का क्लोन बनाकर फ्रॉड करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार कुख्यात साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वही गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से पुलिस ने एक हुंडई क्रेटा कार, 3 मोबाइल फोन, लूटी गई 3 एटीएम और एक पॉस मशीन भी जब्त किया है। गिरफ्तार किए गए सभी अपराधी एटीएम का क्लोन बनाकर साइबर निकासी करते थे। और लूटे गए पैसे से लक्जरी कार खरीदकर ऐश करते थे। यह करवाई नगर थाना पुलिस के द्वारा शहर के मौनिया चौक पर की गई।

सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि शहर के एक एटीएम सेंटर से दो महिलाओं को मदद करने के नाम पर एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने की कोशिश की गई। इसी दौरान महिलाओं ने शोर मचा दिया। जिसके बाद पुलिस ने एटीएम ले कर भाग रहे दो अज्ञात साइबर अपराधियों को शहर के मौनिया चौक से पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए अपराधियों से जब पूछताछ की गई तो अपराधियों ने इस गिरोह के कई अन्य सदस्यों का नाम लिया। जिसमें पुलिस ने दो और गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

सदर एसडीपीओ के मुताबिक गिरफ्तार किए गए साइबर अपराधियों के पास से झारखंड नंबर का हुंडई क्रेटा कार, तीन मोबाइल फोन, 3 एटीएम और एक बैंक पॉस मशीन जब्त किया है।

सदर एसडीपीओ के मुताबिक विस्तार किए गए अपराधियों के द्वारा एटीएम मशीन से पैसा निकालने के दौरान लोगों को झांसा देकर उनके एटीएम का क्लोन तैयार किया जाता था। और फिर उस एटीएम से इनके द्वारा पॉस मशीन के द्वारा पैसे की निकासी की जाती थी। पुलिस ने पॉस मशीन को भी जब्त किया है। जिससे पैसे की निकासी की जाती थी।

इस मामले में पुलिस ने सारण जिले के तीन और झारखंड के जमशेदपुर के एक कुल चार साइबर अपराधियों के गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस के द्वारा छापामारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!