गोपालगंज: पंचदेवरी पीएचसी में टीकाकरण के दौरान नही हो रहा है कोरोना गाइड लाइन का पालन

गोपालगंज के पंचदेवरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में हो रहे कोविड टीकाकरण में कोई सुविधा नहीं है। कोविड टीका लगवाने के लिए लोग बीना मास्क के हीं आ रहे है। बैठने के क्रम में समाजिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा है। एक हीं ब्रैंच पर सभी लोग सट कर बैठ रहे है। जबकि कोविड-19 के गाइड लाइन में निर्देश है कि कहीं भी छह फिट की दूरी बनाकर रहना है। जो लोग टीकाकरण के लिए आते है समाजिक दूरी का पालन करते हुए उनके बैठने की समुचित व्यवस्था, कम से कम तीन कमरा, पानी की व्यवस्था करना अनिवार्य है।

लेकिन पंचदेवरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ऐसी कोई भी व्यवस्था नहीं है। बरामदे में टीकाकरण किया जा रहा है। जहां बैठने के लिए दो ब्रेंच लगाए गए है। जिस पर तीन लोग सट कर बैठते हैं। वहीं कोरोना जांच में भी लापरवाही बरती जा रही है। जांच के लिए आने वाले लोगों को बैठने तक की सुबिधा नहीं है। लाइन में भी खड़ा भी नहीं कराया जा रहा है। एक पर एक लोग सट कर खड़े होकर अपना कोरोना जांच करा रहे हैं। बतादें कि पंचदेवरी प्रखंड में लगभग 10 से 12 फीसदी लोग हीं मास्क का उपयोग कर रहे है।

वहीं पीएचसी प्रभारी उपेन्द्र प्रसाद का कहना है की समुचित संसाधनों के बीच कोविड टीकाकरण व कोरोना जांच किया जा रहा है। भवन की कमी है। कोविड गाइड लाइन का पालन हो रहा है। जो लोग बीना मास्क के आ रहे है। उन्हे मास्क पहने की सलाह दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!