प्रधानमंत्री उन्हेे देशद्रोह के मामले में फंसाना चाहते थे, मगर वह खुद ही फंस गए – कन्हैया

छात्र संघ अध्यक्ष आज देशद्रोह के विवाद में फंसने के बाद पहली बार पटना पहुंचे है. सुबह सात बजकर पचपन मिनट पर पटना एयरपोर्ट पहुंचे कन्हैया कुमार का स्वागत जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने किया. कन्हैया का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में युवा आये थे.

पटना में कन्हैया कुमार की सुरक्षा को देखते हुए ये कहा जा सकता है की अब वह केवल छात्र नहीं रहे क्योंकि उनको सुरक्षा एक मंत्री से भी ज्यादा मिल रही है. पटना में कन्हैया को VVIP ट्रीटमेंट मिल रहा है. एक समाचार पत्र के मुताबिक बिहार सरकार ने उनकी सुरक्षा के लिए DSP स्तर के दो अधिकारी को लगाया है. इसके आलावा कई इंस्पेक्टर और 100 पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही कन्हैया के काफिले में बज्र वाहन और एम्बुलेंस की भी व्यवस्था की गई है.

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हेे देशद्रोह के मामले में फंसाना चाहते थे, मगर वह खुद ही फंस गए. उन्होंने कहा कि वह यहां कोई राजनीतिक बातचीत व बैठक में शामिल होने नही आए है. वह अपनी बातों और विचारों को अपने लोगों तक पहुंचाना चाहते है. वह चाहते है कि बिहार के लोग उनकी बात को समझे. असहीष्णुता पर उन्होंने कहा कि समाज में असहीष्णुता बढ रहा है.

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया ने पूर्ण शराबबंदी पर कहा कि शराब को पूरी तरह से बंद नही करना चाहिए था. जो पीना चाहते है पीये, जो नहीं पीना चाहते है वह न पीये. शराब नीति का पहले मुल्यांकन होना चाहिए. उसके बाद पूर्ण शराबबंदी लागू करना चाहिए. हालांकि कन्हैया ने कहा कि बिहार जैसे राज्य में पूर्ण शराबबंदी होना चाहिए.

कन्हैया कुमार का स्वागत करने पहुंचे जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि कन्हैया के खिलाफ प्रधानमंत्री ने जो कार्रवाई की थी, लेकिन उसके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला क्योंकि वह निर्दोष था. उसके उपर देशद्रोह का मुकदमा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को ही नंगा कर लिया.

कन्हैया आज राजद सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे. सूत्रों की माने तो कन्हैया शत्रुघ्न सिन्हा से भी मिल सकते है. वह कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कुछ नेताओं से भी मिल सकते है.

रविवार को सुबह दस बजे कन्हैया राजधानी के एसके मेमोरियल हॉल में एक पब्लिक मीटिंग में हिस्सा लेंगे और अपनी बात को रखेंगे. इस मीटिंग में आजादी के मुद्दे पर बात की जाएगी. इस मीटिंग को AISF और AIYF (ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन) ने संयुक्त रूप से आयोजित किया है. AIYF वामपंथी दल कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) का यूथ विंग है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!