बिहार में शराब बंदी से नेपाल हो रहा मालामाल

शराब की ऐसी लथ की बिहार के लोग  जा पहुंचे नेपाल पिछले दिनों बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने शराब को पूरी तरह से बैन कर दिया है। अब इसे वहां के लोगों की बेचैनी कहें या कुछ और कि शराब के लती नेपाल तक जा पहुंचे हैं। आपको भले ही हैरानी हो लेकिन बिहार में शराब बंदी के बाद पड़ोसी देश नेपाल के पर्यटन में खासा इजाफा हो रहा है।

हर दिन 100 से 200 की संख्या में शराबी नेपाल पहुंच कर जाम छलका रहे हैं। बिहार में पूर्ण शराबबंदी से जहा पड़ोसी देश नेपाल के मयखाने गुलजार हो रहे हैं। वहीं शराब के आदी लोग नेपाल जाकर देसी और व विदेशी शराब का लुत्फ उठाने में लगे हैं। शाम ढलते ही जाम पसंद लोगों का आवगन सीमा के उस पार जाने का सिलसिला शुरू हो जाता है, जो देर रात तक चलता रहता है।

शराबबंदी से पहले जो बीयर 120 रुपए में मिलती थी वह अब 250 रुपए प्रति बोतल मिल रही है। सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने के बाद शराब माफियों ने शराब सप्लाई के तरीके को बदल डाला है। अब वह खुले बाजार में नहीं बिक कर चिह्नित ग्राहकों को एजेंट के जरिए सप्लाई की जा रही है।

शराब के अवैध कारोबार में अब महिलाओं को लगाया गया है। महिलाएं बोरा में पत्ता कसकर और उसके बीच में शराब की बाेतल रखकर सीमा क्षेत्र में ला रही हैं। इस पार ग्राहक पहले से तैयार होते हैं। बोरे से निकालकर उन ग्राहकों को बोतल दे दिया जाता है। आर-पार के इस खेल की मनमानी कीमत वसूली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!