गोपालगंज

गोपालगंज: यूपी-बिहार की सीमा एनएच-27 पर बलथरी चेक पोस्ट पर एसपी ने किया औचक निरीक्षण

गोपालगंज: यूपी बिहार की सीमा एनएच-27 पर बलथरी चेक पोस्ट पर स्थित पुलिस पोस्ट पर तैनात कर्मियों के लिए मूलभूत सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। यहां तैनात कर्मियों के विश्राम के लिए विश्राम स्थल, शौचालय व पेयजल की व्यवस्था के साथ समुचित मात्रा में प्रकाश की भी व्यवस्था की जाएगी। ताकि ड्यूटी के दौरान कर्मियों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो। शुक्रवार को एसपी आनंद कुमार ने बलथरी चेक पोस्ट व पुलिस पोस्ट के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी।

एसपी ने बताया कि शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए बलथरी पुलिस पोस्ट पर उत्तर प्रदेश के तरफ से आने वाले वाहनों की सघन जांच अभियान चलाई जा रही है। जिसके लिए चौबीसों घंटे पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इन कर्मियों द्वारा उत्तर प्रदेश के तरफ से आने वाले सभी सवारी वाहन और मालवाहक वाहनों को रोककर उनकी तलाशी की जा रही है। ऐसे में पुलिस पोस्ट पर तैनात कर्मियों के मूलभूत सुविधाओं में कोई कमी ना हो इसको लेकर व्यापक कार्ययोजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस पोस्ट पर कार्य करने वाले कर्मियों के लिए शौचालय तथा पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इसके अलावा कार्यस्थल पर प्रकाश की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी। ताकि काम करने वाले कर्मियों को कोई दिक्कत ना हो।

एसपी ने बताया कि पुलिस पोस्ट के पास सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि 24 घंटे जांच पड़ताल के कार्यों की निगरानी की जा सके। उन्होंने कहा कि तैनात कर्मियों की ड्यूटी बदलने के दौरान उनके विश्राम आदि के लिए आवास परिसर के निर्माण की भी कार्य योजना बनाई जाएगी और शासन से निर्देश मिलने के बाद इसका निर्माण किया जाएगा।

निरीक्षण के क्रम में एसपी ने उत्तर प्रदेश के तरफ से आ रहे कई वाहनों और दोपहिया वाहनों की भी अपनी मौजूदगी में जांच पड़ताल कराई। इस दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिया की वाहनों की जांच में किसी तरह की कोताही नहीं की जाए और उत्तर प्रदेश के तरफ से आने वाले सभी वाहनों की सघन जांच के बाद ही उन्हें बिहार में प्रवेश की अनुमति दी जाए। एसपी ने कहा कि इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!