Mon. Aug 26th, 2019

भारत के लिए अशुभ हैं पी एम मोदी – लालू

राष्ट्रीय जनता दल (आर जे डी) प्रमुख लालू यादव ने देश में पड़ रही भयंकर गर्मी और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में सूखे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। लालू ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उनकी बातों को कोई गम्भीरता से नहीं लेता और वे देश के लिए अशुभ हैं।

लालू यादव ने कहा कि मोदी ने अशुभ समय में शपथ लिया जिसके कारण देश में आपदाओं की भरमार आ गई है। लालू ने गर्मी में कोल्ड ड्रिंक्स की बजाय कच्चे आम के सेवन की सलाह भी दी। लालू ने कहा कि लोग फ्रीज की बजाय घड़े का पानी पिएं।

एक साथ आएं सभी सेक्युलर दल

उन्होंने प्रश्न किया, पीएम मोदी बताएं, आदर्श ग्राम योजना का क्या हश्र हुआ? तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। दाल की कीमतों के साथ महंगाई बढ़ रही। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को देश के लिए अशुभ करार दिया। लालू ने 2019 में होने वाले आम चुनावों के लिए बीजेपी के खिलाफ सभी विपक्षी दलों के एकजुट होने के लिए नीतीश कुमार की अपील का समर्थन करते हुए लालू ने कहा कि मिशन 2019 के लिए सभी सेक्युलर दलों को एक साथ आना होगा। इस संबंध में नीतीश ने सही कहा है।

प्रकृति से छेड़छाड़ का नतीजा हैं अगलगी की घटनाएं

बिहार में अगलगी की घटनाओं पर लालू प्रसाद ने कहा कि यह प्रकृति की छेड़छाड़ का नतीजा है। रिकॉर्डतोड़ गर्मी के कारण अगलगी की घटनाएं हो रही हैं। प्रकृति के सामने सरकार बेबस है। राहत और बचाव के काम सरकारी स्तर पर जारी हैं। लालू ने कहा कि उनका व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि इस भयंकर गर्मी के दौरान यज्ञ और पूजा-पाठ के बड़े आयोजनों को स्थगित रखना चाहिए।

कुंएं खुदवाने के लिए सब्सिडी दे सरकार

लालू ने कहा कि गर्मी में पीने के पानी का बड़ा संकट पैदा हो गया है। राज्य में कुंओं की दरकार है। कुंए बंद होने से संकट बढ़ा है। सरकारी योजनाओं से इस काम को पूरा कराया जाए। सरकार कुंआ खुदवाने में सब्सिडी दे। लालू ने कहा कि सात निश्चय के तहत नल का पानी पंहुचाने में वक्त लगेगा। इसके पहले कुंआ जरुरी है। सरकार को जन भागीदारी से विकल्प तैयार करना होगा। हर छोटे गांव में तीन-चार कुंएं हों। बड़े गांवों में 10 कुंएं तक खुदवाए जाएं।

वोट बेर बना रहे हैं रामविलास पासवान

बिहार में शराबबंदी पर बोलते हुए लालू ने कहा कि नीतीश सरकार ने ताड़ी पर कोई रोक नहीं लगाई है। रामविलास पासवान इस बात पर बेवजह हल्ला कर रहे हैं। वे वोट बेस बनाने चले हैं। ताड़ी की बिक्री का पुराना आदेश ही लागू है। हाल ही में बिहार सरकार की प्रेस विज्ञप्ति में अपनी तस्वीर के काटे जाने को लेकर उन्होंने कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है, ऐसा कम्प्यूटर पर काम करने वाले युवक ने गलती से कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!