गोपालगंज: जेईई के एडवांस परीक्षा में धर्म परसा के राहुल ने प्राप्त किया 19वां रैंक, जिले का बढ़ाया गौरव

गोपालगंज के मांझागढ़ प्रखंड क्षेत्र के धरम परसा गांव के एक छोटे फर्नीचर व्यवसाई के 20 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार शर्मा ने ऑल इंडिया नेशनल लेवल पर आयोजित जेईई  एडवांस परीक्षा में 19वां  रैंक प्राप्त कर जिले का नाम को रोशन किया है।

बथुआ बथान टोला गांव के निवासी वीर बहादुर शर्मा के पुत्र राहुल कुमार शर्मा गांव में रहकर घर के सारे कार्य करने के साथ उच्चतर विद्यालय धर्म परसा से मैट्रिक के परीक्षा पास किया तथा मैट्रिक पास करने के बाद एडवांस जेईई की परीक्षा की तैयारी कर रहा था। प्रथम बार परीक्षा में इंडिया लेवल पर 19 रैंक प्राप्त कर अपने माता पिता का नाम रोशन कर दिया।

वीर बहादुर शर्मा धर्म परसा बाजार में फर्नीचर का दुकान चलाकर परिवार का परवरिश करने के साथ बच्चों के पढ़ाई की जिम्मेदारी सम्भाले हुए है। जबकि माता चंदा मनी देवी गृह कार्य करती है। वीर बहादुर शर्मा दो भाई हैं। छोटा भाई बिंदु कुमार शर्मा पढ़ रहा है।

साधारण परिवेश और ग्रामीण इलाके में बसे राहुल कुमार शर्मा को जेईई एडवांस परीक्षा में 19वां रैंक प्राप्त होने पर क्षेत्र में खुशी की लहर व्याप्त है। साधारण परिवार का राहुल कुमार शर्मा के मेहनत कर पढ़ाई करके अपने सपनो को पूर्ण करने की राह पकड़ लिया है। ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित  जेईई परीक्षा में 19वा  रैंक प्राप्त कर यह दिखा दिया है कि आम आदमी भी प्रतिज्ञा कर ले कि पढ कर कुछ बनना है तो निश्चित ही सफलता प्राप्त कर सकता है। जिसकी चर्चा प्रखंड क्षेत्र में हो रही है तथा परिवार में खुशी की लहर व्याप्त है।

राहुल कुमार शर्मा ने बताया कि वाह पढ़ाई पूरी कर बिजनेसमैन बनकर देश की सेवा करना चाहता है। लोग वीर बहादुर शर्मा के घर पहुंच कर उन्हें बधाई दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!