अमिताभ बच्चन को अतुल्य भारत का ब्रैंड ऎंबैसडर बनाने का फैसला टला

ये पनामा लीक्स का ही असर है कि बिग-बी यानी अमिताभ बच्चन को केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय ने अतुल्य भारत अभियान का ब्रैंड ऎंबैसडर बनाने का फैसला टाल दिया है। ऎसी खबर न्यूज चैनल एबीपी न्यूज व एएनआई की है जिसकी रिपोर्ट में कहा गया है कि केंद्र की मोदी सरकार किसी भी रूप में काले धन के खिलाफ लडाई को कमजोर नहीं पडने देना चाहती है।

सरकार चाहती है कि बडी से बडी शख्सिसयत भी इस लडाई के रास्ते में आडे न आ पाए। इसलिए, अमिताभ बच्चन का नाम जैसे ही पनामा पेपर्स में आया, सरकार ने बतौर ब्रैंड ऎंबैसडर उनके नाम को फाइनल करने का फैसला टाल दिया। ऎसे में अब अकेली प्रियंका चोपडा ही अतुल्य भारत अभियान की ब्रैंड ऎंबैसडर होंगी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा है कि अमिताभ बच्चन को अतुल्य भारत के ब्रैंड ऎंबैसडर के रूप में साइन करने का फैसला टाल दिया गया है।

पनामा पेपर्स में अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऎश्वर्य राय समेत छह भारतीयों के नाम आने और करीब 500 भारतीयों के बारे में आशंका जाहिर किए जाने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने एक जांच कमिटी बनाई है।

पर्यटन मंत्रालय का कहना है कि अमिताभ जांच में पाक साफ निकेलेंगे, तभी उनके नाम पर दुबारा विचार किया जाएगा। गौरतलब है कि अतुल्य भारत अभियान के ब्रैंड ऎंबैसडर के तौर पर अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोप़डा का चयन पहले ही कर लिया गया था। अब दोनों के साथ सिर्फ औपचारिक अनुबंध होना बाकी रह गया था, जिसके तहत दोनों बिना पैसे लिए अगले तीन साल तक अतुल्य भारत अभियान के ब्रैंड ऎंबैसडर नियुक्त किए जाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!