गोपालगंज: कुचायकोट के जलालपुर से खुली दो श्रमिक स्पेशल ट्रेने, भेजे गए 2500 मजदूरों को गृह जिला

गोपालगंज: बिहार में आने वाले मजदूरो के लिए आज का दिन राहत भरा रहा। यहाँ गोपालगंज की सीमा में करीब 8-10 हज़ार लोग सुबह जलालपुर चेकपोस्ट पर पहुचे थे। जिसमे से अधिकतर लोगो को सीमांचल के इलाके में जाना था। इन सभी लोगो को जलालपुर स्टेशन से खुलने वाली दो ट्रेनों से सीमांचल के कई जिलो में भेजा गया।

पहली ट्रेन सुबह 9:30 बजे कुचायकोट के जलालपुर स्टेशन से खुली। इस ट्रेन में 1254 लोगो को उनके गृह जिलो के लिए भेजा गया। यह ट्रेन छपरा, हाजीपुर, बरौनी और कटिहार होते हुए अररिया जाएगी। इसके बाद सुबह 11:30 बजे दूसरी ट्रेन सुपौल जिला के लिए खुली। इस ट्रेन में भी 1254 लोगो को उनके गृह जिले में भेजा गया है। यह ट्रेन भी छपरा, समस्तीपुर, खगड़िया, सहरसा होते हुए सुपौल तक जाएगी।

जिला प्रशासन के द्वारा किराया के तौर पर रेलवे को करीब साढ़े लाख रूपये का भुगतान किया गया। जिला प्रशासन ने बिहार में आये सभी श्रमिको को मुफ्त में ट्रेन टिकेट, खाने का पैकेट और पीने के पानी का बोतल उपलब्ध कराया।

डीएम अरशद अजीज ने कहा की अब बिहार की सीमा में लोगो के आने की संख्या बढ़ी है। रोजाना यहाँ बॉर्डर पर करीब 20 हजार लोग पहुच रहे है। पहलें लोगो रोजाना करीब दो सौ बसों से उनके गृह जिले में भेजा जा रहा था। लेकिन अब प्रतिदिन दो ट्रेन के परिचालन से बहुत बड़ी सहूलियत मिली है। एक दिन में दो ट्रेन से करीब 25 सौ लोग विभिन्न जिलो में भेजे गए है। डीएम ने कहा की कल रविवार को गोपालगंज के जलालपुर से तीन ट्रेन खुलेगी। यहाँ कुचायकोट के जलालपुर स्टेशन से सुबह अररिया के लिए सुबह 9:30 बजे, सुपौल के लिए 11:00 बजे और मधुबनी जिले के लिए दोपहर एक बजे ट्रेन खुलेगी। डीएम ने कहा की अगर जरुरत पड़ी तो बिहार सरकार के माध्यम से रेलवे से एक दिन में 5 श्रमिक स्पेशल ट्रेने चालू करने की मांग की जाएगी। ताकि बिहार में लगातार आ रहे मजदूरो को जल्द से जल्द उनके गृह जिले में भेजे जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!