गोपालगंज के सिधवलिया में दो प्रवासी मजदूरों को ट्रक ने कुचला, घटनास्थल पर दोनों की हुई मौत

गोपालगंज में दिल्ली से मालदा और कटिहार के लिए जा रहे दो मजदूरो की सडक दुर्घटना में जहा दर्दनाक मौत हो गयी। वही इस घटना के बाद एनएच 28 अफरातफरी मच गयी। मृतक दोनों मजदुर दिल्ली से अपने साथियो के साथ घर वापस लौट रहे थे।

यहाँ गोपालगंज जिला प्रशासन के द्वारा सभी मजदूरो का स्क्रीनिंग कराने के बाद उनका रजिस्ट्रेशन कराया गया और फिर दुसरे ट्रक से जाने की अनुमति दे दी गयी. जिस ट्रक से ये सभी मजदुर घर वापस जा रहे थे। उस ट्रक में ज्यादा भीड़ होने की वजह से ये लोग ट्रक की छत पर बैठे थे। अचानक ट्रक ड्राईवर के ब्रेक लेने से ये दोनों मजदूर ट्रक की छत से सडक पर गिर गए। फिर वे दूसरे वाहन से कुचल गए. जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गयी। घटना सिधवलिया के ढेहा गाँव के समीप एनएच 28 की है। मृतकों में 52 वर्षीय सुशील मंडल, कटिहार जिले के रहने वाले है। जबकि 55 वर्षीय दशरथ मंडल मालदा, बंगाल के रहने वाले है।

मृतक सुशील मंडल के भाई मिथुन मंडल के मुताबिक वह भी अपने भाई एक साथ दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। लॉक डाउन के बाद काम बंद हो गया था। उनके चचेरे भाई सहित करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगो के साथ दिल्ली से सोमवार को ट्रक से चले थे। वे सभी लोग कल बिहार की सीमा पर बने कुचायकोट के जलालपुर चेकपोस्ट पर पहुच गए थे। यहाँ उन सभी लोगो का रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उनकी स्क्रीनिंग करायी गयी। फिर आज जिला प्रशासन के द्वारा दुसरे ट्रक से जाने की अनुमति दे दी गयी। आज तडके जैसे ही ट्रक सिधवलिया एक ढेहा गाँव एक समीप पहुची। वहा दो ट्रको के आमने सामने भिडंत के दौरान मजदूरो से भरे ट्रक ट्रक के ड्राईवर ने भी ब्रेक लिया। जिसमे ट्रक की छत पर बैठे दो मजदूर नीचे गिर गए और ट्रक से कुचलकर उनकी दर्दनाक मौत हो गयी।

सिधवलिया पुलिस के द्वारा मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद साथ में चल रहे उनके परिजनो को शव सौप दिया है। गोपालगंज में इसके पूर्व भी दिल्ली से घर वापस लौटने के दौरान एक और मजदुर की मौत हो गयी थी। जिले में लॉक डाउन के दौरान सडक हादसे में अबतक 3 प्रवासी मजदूरो की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!