लॅाकडाउन में 1200 यात्रीयों के साथ पहली बार चली ट्रेन, तेलागाना से झारखंड के लिए चलाई गई ट्रेन

भारतीय रेलवे ने लॅाकडाउन शुरु होनें के बाद पहली ट्रेन शुक्रवार को चलाया ,यह ट्रेन तेलंगाना में फंसे प्रवासियों को झारखंड पहुंचाने के लिए चलाया गया ।बता दे कि स्पेशल ट्रेन में तेलंगाना में फंसे 1200 प्रवासीयों को झारखंड के लिए रवाना किया गया।बताया जा रहा है कि लॅाकडाउन के बाद खुलनें वाली यह पहली ट्रेन शुक्रवार सुबह चार बजकर 50 मिनट पर तेलंगाना के लिंगमपल्ली से रवाना हुआ हैं जो 1200 प्रवासियों को झारखंड के हटिया तक लेकर ले कर जाएगीं।यह ट्रेन झारखंड के हटिया करीब रात के 11 बजें पहुंचेगी।

लॅाकडाउन के बाद पहली ट्रेन खुलनें पर कही लोगों के मन में होगा कि बाकि जगहों पर भी ट्रेन खुलेगी,बता दे कि फिलहाल सिर्फ एक ही ट्रेन रवाना हुई हैं और किसी जगह कोई ट्रेन नहीं चल रही हैं।

आपको बता दे केंद्र सरकार नें राज्य सरकार को दुसरें राज्यों में फंसे छात्रों और प्रवासियों को अपने राज्य बुलानें की अनुमति दे दी हैं।हांलाकि दुसरे राज्यों में फंसे छात्रों को प्रवासियों को अपनें राज्य सिर्फ बसों से बुलाने की इजाजत दी गई हैं।वहीं कही राज्य दुसरे राज्यों में छात्रों और प्रवासियों को बुलाने के लिए केंद्र सरकार से स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग कर चुके हैं।वहीं रेलवे पहलें ही स्पष्ट कर चुका हैं कि बिना केद्र सरकार के अनुमति के ट्रेन नहीं चलाई जाएगी।

बताया जा रहा हैं कि झारखंड सरकार नें स्पेशल ट्रेन से आ रहे प्रवासियों के लिए टेस्ट औऱ क्वारंटाइन के लिए पर्याप्त व्यवस्था की हैं। बता दे कि कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 24 मार्च से लॅाकडाउन लागू हुआ जो कि 14 अप्रैल तक रहा वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॅाकडाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया।रेलवे जनता कर्फ्यू के समय से ही देश में रेल सेवाए बंद रही जिसके कारण छात्र प्रवासी जगह-जगह फंसे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!