T20 वर्ल्ड कप फाइनल आज, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में होगी खिताबी भिडंत

आज रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में T20 वर्ल्‍ड कप का फाइनल खेला जायेगा। आज इस मुकाबले में इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच में यह खिताबी भिड़ंत होगी। इंग्‍लैंड ने न्यूजीलैंड को तो वेस्‍टइंडीज ने भारत को सेमीफाइनल में हराया था।

T20 वर्ल्ड कप के इस फाइनल में दोनों टीमें अपने बेहतरीन प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेंगी। दोनों टीमों के पास कई शानदार खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के लिए जोए रूट, जेसन रॉय और जॉश बटलर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। साथ ही इयॉन मोर्गन, एलेक्स हेल्स और बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाज भी इंग्लैंड के पास है जो किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

इंग्लैंड की गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज डेविड विली और क्रिस जॉर्डन ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। जॉर्डन ने खासतौर पर अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी की है। बेन स्टोक्स ने एक ऑलराउंडर की भूमिका के साथ पूरा न्याय किया है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है।

वेस्टइंडीज टीम ने जिस तरह से सेमीफाइनल में भारत को हराया है, उससे उनके हौसले काफी बुलंद होंगे। भारत द्वारा दिए बड़े टारगेट को आसानी से चेज करने के बाद वेस्‍टइंडीज फाइनल में भी उसी मूमेंटम के साथ उतरेगी। यह टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। क्रिस गेल, जॉन्‍सन चार्ल्स, लैंडल सिमंस, आन्द्रे रसेल जैसे बल्लेबाजों की मौजूदगी वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी को काफी मजबूत बना देते हैं।

तेज गेंदबाजी वेस्टइंडीज की कमजोर कड़ी है। लेकिन स्पिन गेंदबाजी में उनके पास दो टी20 स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं। सुलेमान बेन और सैमुअल बद्री से इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए मुख्य भूमिका निभा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!