गोपालगंज: बीडीओ ने प्रधानमंत्री आवास योजना का किया समीक्षा, अधूरे आवास पूर्ण करवाने का निर्देश

गोपालगंज के कुचायकोट प्रखंड के जिस पंचायतों में आवास योजना अबतक अधूरे है उसको एक अभियान के तहत दो दिनों में पूर्ण करें। साथ ही राशि उठाने के बाद भी वित्तीय वर्ष 12016-17, 2017-18 एवं 2019-20 का आवास योजना पूर्ण नहीं करवाने वाले लाभुकों को चिन्हित कर राशि वसूलने का प्रतिवेदन दें ताकि अग्रतर करवाई की जा सके। उक्त बातें प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षात्मक बैठक करते हुए बीडीओ दीप चंद्र जोशी ने कहा।

इन्होंने कहा कि दो दिनों में एक अभियान के तहत अधूरे आवास को पूर्ण करवाई जाए। ताकि समय पर योजना को पूर्ण की जा सके। बैठक में मौजूद सभी ग्रामीण आवास सहायकों को निर्देश देते हुए बीडीओ ने कहा कि वैसे लाभुकों की सूची दो दिनों में उपलब्ध करवाए जो अबतक राशि लेने के बाद भी आवास पूर्ण नहीं किया हो। उनसे राशि वसूलने की करवाई करने का निर्देश आवास पर्वेक्षक अमिताभ कुमार सिंह को दिया। बीडीओ ने बैठक में स्पष्ट कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी ग्रामीण आवास सहायक अपने अपने प्रतिनियुक्त पंचायत में दो दिनों तक अभियान के तहत कार्य करते हुए उपयोगिता देंगे। ताकि कार्य की प्रगति का आकलन की जा सके। यह विदित हो कि वित्तीय वर्ष 2016-17 और 2017-18 में कुल 1038 आवास दिए गए थे। जिसमें अबतक महज 950 आवास पूर्ण कर लिए गए। जिसमे अबतक 83 आवास अपूर्ण है। वही 2019-20 में 615 आवास स्वीकृत किया गया। जिसमें प्रथम किस्त 567, द्वितीय किस्त 317 और तृतीय किस्त महज 60 लाभुकों को दी गई है। जिनको अविलम्ब पूर्ण करवाने का निर्देश बीडीओ ने दिया।

इस मौके पर आवास लेखा सहायक रमेश कुमार, आवास सहायक अरबिंद गौतम, शशि भूषण प्रसाद, प्रकाश कुमार सिंह, कंचन कुमार सिंह, राज कुमार, प्रवीण श्रीवास्तव, अरुण कुमार, राजेश कुमार, सुबोध कुमार, ब्रजेश चौबे, अजित सिंह, कुंदन राय, सुबोध शुक्ला, बेबी यादव, इंद्रजीत कुमार, आफताब आलम आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!