गोपालगंज

गोपालगंज में हेडमास्टर से नाराज महिलाओं ने हाथो में झाड़ू और डंडे लेकर स्कूल में किया हंगामा

गोपालगंज में हेडमास्टर से नाराज ग्रामीणों ने जहा स्कूल में जमकर हंगामा किया। वही गाँव की महिलाये अपने हाथो में झाड़ू और डंडे लेकर स्कूल में पहुची और पूर्व से निलंबित प्राचार्य को दोबारा हेडमास्टर का प्रभार देने के बाद हेडमास्टर वापस जाओ की नाराबाजी की। मामला सिधवलिया प्रखंड के अपग्रेड मिडिल स्कूल सुपौली का है।

दरअसल यहाँ अपग्रेड मिडिल स्कूल के प्राचार्य अभय बैठा को पूर्व में वित्तीय अनिमियतता के आरोप निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के बाद इन्हें क्षेत्रीय उपनिदेशक शिक्षा विभाग के द्वारा दोबारा इसी स्कूल में योगदान करने का आदेश दिया गया। इसी आदेश के अलोक में जब अभय बैठा के द्वारा इस स्कूल में योगदान दिया गया तो आज शुक्रवार को सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण भड़क गए और स्कूल में जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों के हंगामा की वजह से स्कूल में पढाई ठप्प हो गया और अभिभावकों ने स्कूल में घंटो तालाबंदी की। हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियो में महिलाये, पुरुष और बच्चे भी शामिल थे। महिलाये अपने हाथो में झाड़ू लेकर प्रदर्शन कर रही थी। जबकि कुछ अभिभावक अपने हाथो में डंडे लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

प्रदर्शन कर रही महिलाओ के मुताबिक उनकी बड़ी हो चुकी बेटियां इसी स्कूल में पढ़ती है। लेकिन जब वे शौच जाती है तब स्कूल के प्राचार्य शौचालय जाने वाले रास्ते में बैठक तांकझांक करते है। जबकि अभिभावको ने बताया कि प्राचार्य अभय बैठा के ऊपर पूर्व में वित्तीय अनियमितता का आरोप था। जिन्हें शिक्षा विभाग के द्वारा जाँच कर निलंबित कर दिया गया था। लेकिन बाद में आरडीडी के द्वारा इनका निलंबन तोड़कर वापस इसी स्कूल में प्राचार्य का प्रभार दे दिया गया है। जिससे यहाँ पढाई नहीं पायेगी। इसी को लेकर ग्रामीण हंगामा कर रहे है।

इस मामले में जब प्राचार्य अभय बैठा से बात करने की कोशिश की गयी तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ होने की वजह से उनसे संपर्क नहीं हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!