गोपालगंज

गोपालगंज: बिना अनुज्ञप्ति के नहीं होगा सरस्वती पूजा, बैठक में हथुआ एसडीएम ने दिया निर्देश

गोपालगंज: अब सरस्वती पूजा पंडाल बिना अनुज्ञप्ति के नहीं बनाए जाएंगे। बल्कि इसके लिए भी लोगों को प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ेगी। यदि इसका उलंघन होता है तो कड़ी करवाई की जाएगी। उक्त बातें स्थानीय अनुमण्डल के सभागार भवन में अनुमण्डल स्तरीय सरस्वती पूजा को लेकर विधि व्यवस्था संधारण के लिए आयोजित बैठक में एसडीएम अनिल कुमार रमन ने कहा।

इन्होंने सभी थानाध्यक्ष, बीडीओ, सीओ और सभी दंडाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में सरस्वती पूजा अर्चना के क्रम में डीजे, ऑर्केस्ट्रा और अन्य ध्वनि विस्तारक यंत्र जिससे आम मानश को परेशानी उठानी पड़े उसका उपयोग नहीं की जाएगी। यदि ऐसा पाया जाता है तो सम्बंधित पदाधिकारी सख्त करवाई करेंगे। किसी भी परिस्थिति में विधि व्यवस्था बिगड़नी नहीं चाहिए इसका ख्याल रखना आप सभी पदाधिकारियों का कर्तव्य बनता है।

एसडीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में शुक्रवार तक सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन हो जाना चाहिए। यदि कोई पूजा समिति इसका उलंघन करता है तो उनपर करवाई की जाएगी। एसडीएम ने कहा कि सभी निर्धारित स्थलों पर सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व समाज के प्रबुद्ध वर्ग से निवेदन किया गया कि अपने अपने क्षेत्र से समाज मे पकड़ रखने वाले लोगों की सूची अनुमण्डल मुख्यालय को दी जाय। ताकि समय समय पर उनको बैठक में बुलाकर सामाजिक गतिविधियों की जानकारी ली जा सके। बैठक में एसडीपीओ अशोक कुमार चौधरी ने सभी थानाध्यक्षो को निर्देश देते हुए कहा कि सभी थानों की पुलिस विधि व्यवस्था संधारण के लिए नियमित गस्ती करें। साथ ही सामाजिक माहौल को बिगाड़ने वालों की पहचान कर अविलम्ब सूचना दें ताकि सख्त करवाई की जा सके।

इस मौके पर डीसीएलआर अंजय कुमार राय, बीडीओ रवि कुमार, संदीप सौरभ, सीओ विपिन कुमार सिंह, राम वचन राम, पुलिस इंस्पेक्टर सतीश कुमार हिमांशु सहित सभी बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधि आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!