देश

जय माता दी ना कहने पे तीन मदरसा छात्रों की हुए जम कर पिटाई तोड़ा हाथ

बाहरी दिल्ली के बेगमपुर इलाके में कुछ लोगों ने मदरसे के तीन छात्रों की जमकर पिटाई की। इन युवकों ने ‘जय माता दी’ और ‘भारत माता की जय’ बोलने से इनकार कर दिया था। इस हमले में 18 साल के दिलकश की बाजू टूट गई है। उसकी बांह पर प्लास्टर चढ़ाया गया है। हमले में दो अन्य युवकों को भी चोटें आई हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस उपायुक्त विक्रमजीत सिंह ने कहा कि पुलिस ने संबंधित धारा 323, 325 और 341 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित युवक ने पहले सिर्फ ‘जय माता दी’ नहीं बोलने पर पिटाई का आरोप लगाया था। अब उसके बयानों में विरोधाभास आ रहे हैं। पुलिस सभी बिंदुओं से मामले की जांच कर रही है।

बाहरी दिल्ली के बेगमपुर, रमेश एन्केल्व स्थित फैज-उल-उलूम घौसिया मदरसा में पढ़ाई करने वाला 18 साल का दिलकश अपने साथी अजमल और नदीम के साथ 26 मार्च को इलाके के बांस वाला पार्क में घूमने गया था। वहां उन्हें कुछ युवक मिले और ‘जय माता दी’ और ‘भारत माता की जय’ बोलने पर जोर देने लगे। विरोध करने पर अजमल को एक युवक ने धकेल दिया। उसके सिर पर पहनी टोपी नीचे गिरी तो दिलकश और नदीम ने बीच-बचाव की कोशिश की। इस पर हमलावरों ने इन तीनों के साथ मारपीट शुरू कर दी। पीड़ित तीनों छात्र बिहार के पूर्णिया जिले के हैं और दिल्ली में बीते साल से रह रहे हैं। दूसरे समुदाय के छात्रों और युवकों की भीड़ को देखते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के ये तीनों छात्र किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर मदरसा भाग गए। फिर उन्होंने पुलिस को इत्तिला दी। पुलिस ने इन्हें घायल हालत में संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया जहां दिलकश की बांह में गंभीर चोटें लगने के कारण प्लास्टर चढ़ाना पड़ा।

गौरतलब है कि होली के एक दिन पहले विकासपुरी में हुई डॉक्टर नारंग की हत्या के बाद से इलाके में तनाव है। मदरसा छात्रों के साथ हुई इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है। पुलिस ने गश्त बढ़ाते हुए जगह-जगह अवरोधक लगाकर पुलिस बल को तैनात कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!