गोपालगंज आभूषण व्यवसायियों ने निकाला बाइक जुलुस

आभूषण पर उत्पाद कर एक प्रतिशत एक्साइज टैक्स बढाये जाने को लेकर बिहार में आभूषण व्यवसायियों का आंदोलन 28वें दिन भी जारी है. उत्पाद कर बढाये जाने के खिलाफ गोपालगंज के आभूषण व्यवसायी भी लगातार आंदोलन पर हैं. आभूषण व्यवसायियों ने मंगलवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ़ नारे लगते हुए काला बिल्ला लगाकर शहर में बाइक जुलूस निकाला. इस बाइक जुलुस में सैकड़ों की संख्या में आभूषण व्यवसायी इकट्ठे हुए. जुलुस मारवाड़ी मोहल्ला से शुरू हो कर मौनिया चौक, पोस्टआफिस चौक, अंबेडकर चौक, पुरानी बाजार से होते हुए गुज़री.

सराफा मंडल के जिलाध्यक्ष सुरेश प्रसाद का कहना है कि केन्द्र सरकार द्वारा बजट में आभूषण पर बढाये गया उत्पाद कर वित्त मंत्री अरुण जेटली के ही दिमाग की देन है ऐसे में उन्हे सदबुद्धि की जरुरत है. उन्होंने कहा की एक्साइज टैक्स बढ़ाये जाने से आभूषण का कारोबार पूरी तरह से प्रभावित हो गया है.

सराफा मंडल के सदस्य एवं स्वर्ण व्यापारी रोहित गुप्ता ने जुलुस के दौरान कहा की प्रधानमंत्री मोदी मेक इन इंडिया की बात कहकर उधोग को बढ़ावा देने का सपना दिखा रहे है तो वही उनके वित्त मंत्री स्वर्ण व्यवसाय पर उत्पाद शुल्क लगाकर इस कारोबार को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया. रोहित ने कहा की अगर ऐसे ही हालात रहे वो वक़्त दूर नहीं जब स्वर्ण व्यापारी भुकमरी के कगार पर पहुच जाएँगे.

जुलुस में सुरेश प्रसाद, संजीव कुमार पिंकी, कृष्णकांत गुप्ता, शशि गुप्ता, काशीनाथ प्रसाद, मोहित गुप्ता, रोहित गुप्ता, विनीत गुप्ता, अमित गुप्ता समेत सैकड़ो की संख्या में व्यवसायी व्यवसायीयों ने हिस्सा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!