गोपालगंज में भी बंद के समर्थन पर सडको पर उतरे राजद कार्यकर्ता, एनएच 28 जाम कर किया नारेबाजी

गोपालगंज में भी आज बिहार बंद का मिला जुला असर देखने को मिल रहा है। यहाँ भी एनआरसी और नागरिकता कानून को लेकर राजद द्वारा आयोजित बंद के समर्थक सुबह से ही सडको पर उतर बंद का आह्वान कर रहे है।

गोपालगंज शहर में राजद जिलाध्यक्ष रियाजुल हक़ राजू के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में लोग सडको पर उतरे और शहर के जंगलिया मोड़ पर सडक जाम कर घंटो जाम रखा और आगजनी की। प्रदर्शनकारी आजादी आजादी के नारे लगाते रहे। बंद के समर्थन में सैकड़ो लोगो ने शहर में बाइक रैली निकाली और लोगो से बंद का समर्थन करने की अपील की।

राजद जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक रियाजुल हक़ राजू ने बताया की जिले में बंद का व्यापक असर है। यहाँ लोग एनआरसी और नागरिकता कानून के विरोध में बंद को व्यापक समर्थन दे रहे है। सामान्य दिनों की तरह यहाँ की दुकाने बंद है और बंद पूरी तरह सफल है।

वहीं राजद के अल्पसंख्यक सेल के जिलाध्यक्ष अब्दुल सत्तार और यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अफाक खान के नेतृव में सैकड़ो की संख्या में लोगो ने एनएच 28 जमकर बवाल काटा और ट्रकों को बिच सडक पर खडा कर घंटो जाम कर दिया। जाम के दौरान कार्यकर्ताओ ने घंटो नारेबाजी की। एनएच 28 पर कई किलोमीटर लम्बा जाम लगा हुआ है।

जिले के थावे, मांझागढ़, हथुआ, बैकुंठपुर, भोरे सहित सभी प्रखंडो में बंद का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। हर जगह राजद के ही समर्थक इस बंद में बढ चढ कर भाग ले रहे है। जबकि कांग्रेस और अन्य सहयोगी दलों की सहभागिता नहीं के बराबर देखने को मिल रही है।

बंद के दौरान जिला प्रशासन के द्वारा भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए है। यहाँ जगह जगह सभी चौक चौराहों पर भारी संख्या में पुलिस जवानों को लगाया गया है। जबकि मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गयी है। गोपालगंज में बंद के दौरान जिला समाहरणालय में कंट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। जहा से जिले के सभी प्रखंडो में बंद से सम्बंधित हंगामा और प्रदर्शन पर नजर रखी जा रही है।

सीनियर डिप्टी कलेक्टर पिंकी कुमारी ने बताया की जिले में बंद के दौरान स्थिति सामान्य है। किसी तरह का कोई हंगामा न हो इस पर पैनी नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!