गोपालगंज: डीडीएम नाबार्ड ने बैंक को दिव्यांगों व किसानों को लोन देने का दिया निर्देश

गोपालगंज के पंचदेवरी प्रखंड में डीडीएम नाबार्ड ने गुरुवार को दिव्यांगों व किसानों को लोन बैक को देने के लिए निर्देशित किया। बैंकर्स समिति द्वारा ग्रामीणों को विभिन्न बैंकिंग योजनाओं की जानकारी भी दी गयी। भृंगीचक, जमुनहां सहित कई गांवों में जाकर पदाधिकारियों ने लोगों को बैंकिग योजनाओं से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

डीडीएम नाबार्ड अनुपम कुमार ने कहा कि ग्रामीण बैंकिंग योजनाओं का लाभ लें तथा आत्मनिर्भर बनें। एलडीएम विकास कुमार तथा जितेंद्र प्रसाद ने मशरूम की खेती के लिए सुविधा, पशुपालन के लिए दी जानेवाली सब्सिडी, बीमा सहित अन्य योजनाओं की विस्तृत जानकारी ग्रामीणों को दी। पदाधिकारियों ने स्वयं सहायता समूह के सदस्यों से मिलकर यह जानकारी ली कि उन्हें विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बैंकों द्वारा सहायता उपलब्ध करायी जाती है या नहीं। विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक तथा अन्य बैंककर्मियों के साथ बैठक कर पदाधिकारियों ने उन्हें कई निर्देश दिये। साथ ही यह भी कहा गया कि यदि लाभुकों का खाता आपके बैंक में है, तो उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ ससमय दें। आम लोगों को बैंक से जोड़ें, ताकि उन्हें सरकार की विभिन्न महत्वकांक्षी योजनाओं का लाभ मिल सके।

मौके पर बीडीओ डॉ आनंद कुमार विभूति, जेएसएस विशाल सिंह,स्टेट बैंक पंचदेवरी के शाखा प्रबंधक अभिषेक कुमार राम, सेंट्रल बैंक के सहायक शाखा प्रबंधक सुभाष कुमार, पीके शर्मा, अहिल्या कुमारी आदि मौजूद थे।

One thought on “गोपालगंज: डीडीएम नाबार्ड ने बैंक को दिव्यांगों व किसानों को लोन देने का दिया निर्देश

  • December 20, 2019 at 12:40 am
    Permalink

    Up id getting me please

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!