लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने असदुद्दीन ओवैसी को दिखाए काले झंडे

समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में एएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को काले झंडे दिखाए। ओवैसी अगले विधान सभा चुनावों में यूपी में अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लेमीन को मैदान में उतारना चाहते है। यूपी में 18 फीसद से ज़्यादा मुस्लिम वोट है जिसका बड़ा हिस्सा पिछले विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मिला था। ओवैसी समाजवादी पार्टी के उसी मुस्लिम वोट बैंक में हिस्सा बंटाना चाहते हैं। ज़ाहिर है समाजवादी पार्टी इसे पसंद नहीं करेगी।

ओवैसी पिछले दो साल में कई बार आजमगढ़ और लखनऊ में सभा करने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन प्रशासन क़ानून व्यवस्था का मसला बता के उन्हें इसकी इजाज़त नहीं देता। ओवैसी पिछले दिनों फैज़ाबाद में उस वक़्त एक सभा कर पाए जब उनका उम्मीदवार वहां से उप-चुनाव लड़ रहा था।

असदुद्दीन ओवैसी ने प्रदेश की सपा सरकार के साथ बीजेपी और आरएसएस पर सीधा हमला बोला है। ओवैसी ने कहा कि हम गर्व के साथ कहते हैं कि हम इस वतन के शहरी हैं और अव्वल दर्जे के शहरी हैं। हमें किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओवैसी ने कहा, “आज लखनऊ में आरएसएस के चीफ हैं। उनकी सभा होने जा रही है, मगर असदुद्दीन ओवैसी को परमिशन नहीं दिया जाता, इससे बात साबित हो गई की कौन आरएसएस से मिला हुआ है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!