गोपालगंज में शुक्रवार को जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत आएंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

गोपालगंज: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश अपने जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत कल शुक्रवार को गोपालगंज में आएंगे। यहाँ सीएम बरौली के देवापुर में जल जीवन हरियाली से सम्बंधित से पोखर, तालाब, नदियाँ और कुए का जायजा लेंगे। जगह जगह हरियाली के लिए लगाये पौधारोपण का निरिक्षण करेंगे। इसके अलावा वे देवापुर में बनाये गए स्कूल भवन, मॉडल के रूप में बनाये गए आंगनबाड़ी केंद्र सहित अन्य बुनियादी सुविधाओ का भी जायजा लेंगे।

पूर्व विधायक व जदयू के प्रदेश महासचिव मंजीत सिंह ने बताया कि यहाँ सीएम करीब 400 करोड़ की योजनाओ का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। जिले में कई महत्वपूर्ण योजनाये चलायी जा रही है। उन योजनाओ की भी जमीनी हकीकत देखेंगे।

जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल ने बताया की सीएम कल शुकवार को पटना से हवाई मार्ग से सुबह 11.35 बजे देवापुर पहुचेंगे। यहाँ एनडीए के कार्यकर्ता उनका सम्मान करेंगे। इसके बाद सीएम कई सौ करोड़ की योजनाओ का सामूहिक रूप से उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद वे जल जीवन हरियाली के तहत बनाये गए पोखर के सौन्दर्यीकरण, पेड़ पौधे का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा मॉडल के रूप में बनाये गए आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करेंगे। सीएम दोपहर में करीब 12 बजे एक बड़े जनसभा को संबोधित करेंगे। हजारो की संख्या में लोगो के पहुचने की उम्मीद है। वे जनसभा को संबोधित करने के बाद हवाई मार्ग से ही गोपालगंज सर्किट हाउस जायेंगे। वहा फ्रेश होने के बाद वे जिला समाहरणालय में मीटिंग हॉल में गोपालगंज और सीवान जिले के अधिकारिओ के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इस समीक्षा बैठक में वे दोनों जिलो में चलाये जा रहे विकास योजनाओ की समीक्षा भी करेंगे। समीक्षा बैठक के बाद सीएम शाम करीब 04 बजे पटना के वापस रवाना हो जायेंगे।

गोपालगंज के स्थानीय जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने बताया की सीएम नीतीश कुमार जलवायु परिवर्तन को लेकर काफी चिंतित है। वे बदलते मौसम के परिवेश को लेकर जल जीवन और हरियाली कार्यक्रम चला रहे है। जो पूरी दुनिया में उनका अनूठा प्रयास है। यहाँ वाटर हार्वेस्टिंग की तकनीक से जल संचय, भूगर्भीय जल का संचय और पेड़ो से हरियाली को बचाए जाने के प्रयास को लेकर जन जागरूकता कार्यक्रम चला रहें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!