गोपालगंज: रंगदारी मांगने और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के तिन कुख्यात गिरफ्तार

गोपालगंज पुलिस में व्यवसायी से रंगदारी मांगने और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के तिन कुख्यात अपराधियो को जहा गिरफ्तार किया है। वही गिरफ्तार किये गए अपराधियो के पास से पुलिस ने लूटी गयी दो मोबाइल और अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने रंगदारी मांगने के लिए उपयोग में लाये गए मोबाइल और सिमकार्ड को भी जब्त किया है। यह करवाई एसपी के निर्देश पर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में अलग अलग थानाक्षेत्रो से किया गया है।

सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि बीते 26 नवम्बर को कुचायकोट के खजुरी निवासी और बड़े गिट्टी व्यवसायी से मोबाइल फोन पर 10 लाख रूपये की रंगदारी की मांग की गयी थी। इस मामले में कुचायकोट थाना में प्राथमिकी दर्ज मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी थी। छानबीन के दौरान पुलिस ने साइंटिफिक तरीके से मामले का अनुसन्धान किया गया। अनुसन्धान के क्रम में तीन अपराधियो को गिरफतार किया गया। जिनके पास से रंगदारी मांगने के लिए प्रयोग में लाये गए दो मोबाइल को जब्त किया गया। इसके साथ ही इन कुख्यात के द्वारा यादोपुर और नगर थानाक्षेत्र में भी कई लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। इनके पास से दो अन्य मोबाइल भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार अपराधियो में नगर थाना के कररिया गांव का अभिषेक कुमार, बबलू कुमार और कुचायकोट के खजुरी गाँव का कामेश्वर कुशवाहा शामिल है। जबकि इस गिरोह का एक अपराधी जैनुद्दीन मियां पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

पुलिस के मुताबिक इस अपराधी गिरोह में कई सदस्य है। जो रात के समय घर वापस लौट रहे लोगो से हथियार के बल पार्ट लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे और राहगीरों के पास रखे नगदी, मोबाइल और कीमती सामान लूट लेते है। इन अपराधियो की गिरफ़्तारी से लूट की वारदात में कमी आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!