गोपालगंज

गोपालगंज में राष्ट्र रत्न महाराणा प्रताप स्मृति समारोह की तैयारी को लेकर बैठक का हुआ आयोजन

गोपालगंज शहर के शम्भू मैरेज हाल में राष्ट्र रत्न महाराणा प्रताप स्मृति समारोह कि तैयारी बैठक आयोजित किया गया। उक्त बैठक में महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जदयू के बिहार के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह शामिल हुए।

संजय सिंह ने कहा कि घास की रोटी खाकर देश और स्वाभिमान के रक्षा के लिए लडने जैसा उदाहरण इतिहास में महाराणा प्रताप के अलावे दुसरा नहीं मिलता। आज के समय में उनके जीवनी से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। उन्होंने 19 जनवरी 2020 को पटना में आयोजित महाराणा प्रताप स्मृति समारोह में गोपालगंज के लोगों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। आम जनता के मांग पर उनहोंने गोपालगंज शहर के भिएम इण्टर कालेज का नाम महाराणा प्रताप के नाम पर करने के लिए सरकार से पहल करने का आश्वासन दिया। साथ ही नीतीश सरकार के विकास कार्यों कि प्रशंसा किए।

पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि आज के नौजवानों को महाराणा प्रताप से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। महाराणा प्रताप किसी एक जात के आदर्श नहीं है बल्कि उन्होंने समाज के सभी वर्गों को संगठित कर मुगलों को पराजित किया। पुरा देश उनका रिणी है।

पूर्व विधायक मंजीत सिंह ने कहा कि पटना में होने वाले स्मृति समारोह का उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी करेंगे। उन्होंने कहा कि पटना के समारोह में गोपालगंज की एतिहासिक भागिदारी होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है। सवर्ण आयोग का गठन कर मुख्यमंत्री ने एतिहासिक कार्य किया है। महाराणा प्रताप के जीवनी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप भारतीय स्वाभिमान के प्रतिक है। सरकार को महाराणा प्रताप को भारत रत्न देना चाहिए।

क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष विजय सिंह बब्लू ने शहर के ब्लॉक मोड पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की मांग किया। तो सन्नी सिंह विकास एवं कुणाल सिंह ने पूर्व सांसद आनंद मोहन के रिहाई का मुद्दा उठाया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जदयू जिला अध्यक्ष सदानंद सिंह, एवं संचालन राघव सिंह ने किया।

इस अवसर पर जदयू नेता ओम प्रकाश सिंह सेतु, युवा जदयू प्रदेश सचिव पंकज सिंह राणा, अभय पाण्डेय, सचिन सिंह, संजीत चौबे, त्रिभुवन सिंह, डा० सुशील सिंह, श्रीनिवास सिंह, भृगुआश्रम कुशवाहा, ललन मांझी, राजीव रंजन सिंह, मिंकु सिंह, दरोगा सिंह, मणि बहादुर सिंह, भृगुनाथ सिंह, चन्द्रमोहन सिंह, अमित सिंह, निलेश मिश्रा, रमेश सिंह, बलिराम सिंह, बलिराम तिवारी, डबल ब्यास, प्रिंस कुवर , सुनील सिंह, आदित्य सिंह, मुन्नी श्रीवास्तव, विक्रमा राम, राजेन्द्र मांझी, रितेश सिंह, कुमार गौरव, मो० लालबाबु, मो० हनान, सोएब रजा, प्रविण यादव सुदामा पटेल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!