गोपालगंज: 16 को होगा गुलौरा में दंगल समारोह का आयोजन, महिला पहलवान भी होंगे शामिल

गोपालगंज के कुचायकोट प्रखण्ड के गुलौरा दुर्गा मंदिर प्रांगण में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी महावीरी जुलूस के अवसर पर दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसमें दूर दराज से महिला एवं पुरुष पहलवान पहुंचकर अपनी पहलवानी दिखाएंगे। इसको लेकर अहियापुर पंचायत के पूर्व मुखिया जितेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई। जिसमें आगामी 15 एवं 16 नवम्बर को आयोजित महावीरी आंखडा के अवसर पर 16 नवम्बर को दंगल प्रतियोगिता करवाने का निर्णय लिया गया।

इस बैठक में दंगल आयोजन समिति के सदस्य रामजीत यादव, गांधी सिंह, बिंदा सिंह, शम्भू राय, नथुनी ठाकुर, रामसेवक सिंह, शिवचन राम, सुदामा महतो, राजेन्द्र गोंड़ आदि शामिल थे। दंगल आयोजकों ने दंगल प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों को रहने, खाने की व्यवस्था सहित आम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का भी निर्णय लिया गया।

इस संबंध में पूर्व मुखिया जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रतिवर्ष महावीरी जुलूस के अवसर पर पहलवानी करवाई जाती है। जिसको लेकर बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि डीजे और ऑर्केस्ट्रा को न करवाकर पहलवानी का ही आयोजन धूमधाम से किया जाय। जिसकी सराहना करते हुए सबने पहलवानी में पहली बार महिला पहलवान को बुलाने का निर्णय लिया गया है। इस पहलवानी प्रतियोगिता को देखने के लिए लोग दूरदराज से आते रहे है। वैसे इस आयोजन को देखने आने वालों के लिए इस बार विशेष व्यवस्था की गई है। इधर पहलवानी को लेकर ग्रामीणों में उत्साह देखने को मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!