गोपालगंज

गोपालगंज में कटेया के बगही बाजार में उमंग उत्साह के साथ महावीरी अखाड़ा का निकाला भव्य जुलूस

गोपालगंज के कटेया प्रखंड के बगही बाजार में सोमवार के दिन परंपरागत रूप से चले आ रहे छठ पर्व के अवसर पर गाजे-बाजे,लाठी-भाला, तलवार-फरसा सहित पूरे उमंग उत्साह के साथ महावीरी अखाड़ा का भव्य जुलूस निकाला गया। जय श्रीराम व जय संकटमोचन हनुमान के नारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान रहा। इस दौरान रथों पर मनमोहक झांकियां भी निकाली गई,जो दर्शकों को खूब भाया। अखाड़े के जुलूस में बाजार के अलावे अन्य देहाती क्षेत्रों के दर्शक काफी संख्या में मौजूद रहे।बाजार के सभी चौक चौराहों के अलावे अगल-बगल के ग्रामीण क्षेत्र भी भगवा रंग से पटे हुए थे।अखाड़े का जुलूस जिधर से भी गुजर रहा था,उधर दर्शकों का हुजूम लग जा रहा था। महावीरी अखाड़े में बगही बाजार के अलावे सामदास बगही,रामदास बगही, सुल्तानपुर एवं धर्मगता से भी अखाड़े का जुलूस निकाला गया।

दूसरी तरफ इन सभी अखाड़ों का मिलान बगही बाजार स्थित हनुमान मंदिर पर हुआ। वही नवयुवकों के द्वारा पारंपरिक शस्त्रों के साथ शौर्य प्रदर्शन भी किया गया। मेले में मिठाइयों एवं खिलौनों की दुकानों पर खूब भीड़ रही। वही कलाकारों के द्वारा राष्ट्रीय गीत, भजन व साज ओ आवाज का भी कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। आयोजन समिति के सदस्य राजन वर्मा,मनोज यादव, हरकेश सिंह, ओम प्रकाश ठाकुर, समरजीत गोड़,अखिलेश यादव, गुड्डू पाल, मनोज यादव, राजकुमार सिंह, श्याम बिहारी सिंह, पिंटू गुप्ता व अन्य कार्यकर्ता सक्रिय भूमिका में रहे।

बगही बाजार में अखाड़ों की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस व प्रशासन की अधिकारियों ने संभाल रखा था।बाजार के हरेक चौक चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार चौबे,अंचलाधिकारी अफज़ल हुसैन,पुलिस सहायक अवर निरीक्षक महावीर उरांव,पुलिस सहायक अवर निरीक्षक सुनील कुमार के साथ अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!