गोपालगंज

गोपालगंज में शिक्षक ने कोचिंग करने आई छात्रा के साथ की अश्लील हरकत, छात्रों ने किया हंगामा

गोपालगंज में ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में छात्रा से अश्लील हरकत को लेकर छात्रो ने जमकर हंगामा किया और ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के शिक्षक पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। शिक्षक के द्वारा जब विरोध करने वाले छात्रो की पिटाई कर दी गयी। तब छात्र भड़क गए और कोचिंग में जमकर तोड़फोड़ की। घटना की सुचना देने के बाद भी नगर थाना पुलिस मौके पर नहीं पहुच पायी थी। घटना नगर रजवाही कॉलोनी स्थित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत संचालित ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट की है। इस तोड़फोड़ हंगामा के बाद इस इंस्टिट्यूट के करीब डेढ़ दर्जन छात्रो को चोट आई है। जिसमे सभी छात्रो को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के सभी स्टाफ और शिक्षक मौके से फरार हो गए है।

पीड़ित छात्र प्रदीप तिवारी ने बताया कि रोज की तरह वे आज भी दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत संचालित डीडीयू जीकेवाई ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में ट्रेनिंग लेने के लिए आये हुए थे। यहाँ इस संसथान के शिक्षक के शिक्षक ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में लगे CCTV को स्विच ऑफ कर दिया गया और उसके बाद एक छात्रा को ऊपर के कमरे में लेकर अश्लील हरकत करने लगे। इसी छेड़खानी का जब छात्रो ने विरोध किया तो तब इंस्टिट्यूट के शिक्षक ओम सर के द्वारा छात्रो की पिटाई कर दी गयी।

इसी पिटाई से नाराज छात्र भड़क गए और ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के दर्जनों छात्रो ने ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में जमकर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस तोड़फोड़ और मारपीट में करीब डेढ़ दर्जन छात्रों को चोटे आई है। सभी छात्रो को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्रो ने संस्थान के सभी कमरों में लगे शीशे की खिडकियों को तोड़ दिया है। कमरे में रखे कुर्सी टेबल और कागजात को भी नुकसान पहुचाया गया है। इस मारपीट और हंगामा की वजह से ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के सभी स्टाफ और शिक्षक मौके से फरार हो गए। मारपीट और तोड़फोड़ की सुचना स्थानीय लोगो ने नगर थाना पुलिस को दी। लेकिन सुचना देने के कई घंटे भी नगर थाना पुलिस मौके पर नहीं पहुच सकी थी।

स्थानीय लोगो के मुताबिक नगर थाना पुलिस सुचना मिलते ही मौके पर पहुच गयी होती तो यह यह हंगामा और बड़ी घटना नहीं होती। लेकिन पुलिस की लापरवाही की वजह से नगर थाना के जादोपुर रोड स्थित राजवाही कॉलोनी में घंटो हंगामा और तोड़फोड़ चलता रहा। लेकिन इस हंगामा को कोई रोकने वाला नहीं था।

छात्रो के मुताबिक केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजना के तहत इस ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में बेरोजगार युवाओ को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग दी जाती है। इसी ट्रेनिंग को लेकर प्रतिदिन छात्र छात्राएं यहाँ पढने आती है। जहा शिक्षक के द्वारा यह अश्लील हरकत की गयी और हंगामा बरप गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!