देश

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में कन्हैया को अंदर आने की अनुमति नही

JNU छात्रसंघ ध्यक्ष कन्हैया कुमार आज हैदराबाद यूनिवर्सिटी में रोहित वेमुला के मुद्दे पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं लेकिन कन्हैया कुमार को हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के अन्दर जाने की अनुमति नही हैं इसलिए वे इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस बारे में हैदराबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफ़ेसर अप्पा राव ने बताया है कि यूनिवर्सिटी के तनावपूर्ण हालात को देखते हुए किसी भी बाहरी व्यक्ति को परिसर में दाखिल होने की अनुमति नही है।

उन्होंने कहा, “हम सिर्फ़ कन्हैया कुमार की ही बात नहीं कर रहे हैं. कार्यकारी परिषद ने यह फ़ैसला किया है कि चूंकि विश्वविद्यालय में हालात तनावपूर्ण हैं, इसलिए किसी भी बाहरी व्यक्ति को कैंपस में दाख़िल होने की इजाज़त नहीं दी जाएगी।”

हालाँकि उन्होंने साफ किया है की कैंपस में यूनिवर्सिटी के छात्रों पर कोई पाबंदी नही है और वे कैंपस में मीटिंग और प्रोग्राम कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “अगर कैंपस में हमारे छात्र इकट्ठे होकर मीटिंग करना चाहते हैं, तो इसमें हमें कोई आपत्ति नहीं है। चूंकि यूनिवर्सिटी के अंदर अशांत हालात हैं, इसलिए हम नहीं चाहते कि कोई बाहरी व्यक्ति अंदर दाख़िल हो।”

कल कुछ छात्रों ने प्रो. अप्पा राव की छुट्टी से वापसी का विरोध करते हुए उपकुलपति निवास और कार्यालय में तोड़फोड़ की थी।
दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद छात्रों के ज़बर्दस्त विरोध के चलते 24 जनवरी को प्रो. अप्पा राव छुट्टी पर चले गए थे।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष ज़ुहैल केपी ने कहा,”हम अब भी उम्मीद में हैं कि वह (कन्हैया) छात्रों को संबोधित करेंगे। लेकिन अगर उन्हें प्रवेश की इजाज़त नहीं दी जाती, तो हम छात्रों से यह नहीं कह सकते कि वो कन्हैया को सुनने के लिए कैंपस के बाहर जाएं। फ़िलहाल हमारी प्राथमिकता उन छात्र नेताओं को पुलिस हिरासत से छुड़ाना है. जिन्हें मंगलवार को पकड़ा गया था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!