गोपालगंज

गोपालगंज जिला परिषद सदस्य ने कन्या उच्च विद्यालय के जर्जर भवनों को बनवाने का किया मांग

गोपालगंज के कटेया प्रखंड स्थित कन्या उच्च विद्यालय की जर्जर भवनों को जिला परिषद सदस्य मुकुल राय ने विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय प्रशाखा गोपालगंज को आवेदन के माध्यम से भवन निर्माण कराने की मांग की है।

उन्होंने आवेदन के माध्यम से विशेष कार्य पदाधिकारी को अवगत कराया है कन्या उच्च विद्यालय में 1400 छात्राएं नामांकित है। जबकि विद्यालय में कक्षों की संख्या सिर्फ चार है। जिनकी स्थिति जीण शीर्ण हो गई है। लेकिन भवन के अभाव में इन्हीं जर्जर भवनों में अध्यापन कार्य संचालित किया जाता है। वही ये भवन विद्यालय को जब मान्यता मिली उसी समय से हैं। उसके बाद आज तक विद्यालय में भवन का निर्माण नहीं कराया जा सका है। जिसके चलते छात्राओं को पढ़ने में काफी असुविधाए होती हैं।

वही विद्यालय में प्लस टू की भी पढ़ाई होती है। प्लस टू की कक्षा का संचालन दो पालियों में कराया जाता है। जिसके चलते छात्राओं को पठन-पाठन के लिए विद्यालय आने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वहीं विद्यालय में भवन की कमी होने से छात्राओं को प्रायोगिक कार्य के लिए समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं।

वही जिला परिषद सदस्य ने विद्यालय में पठन पाठन सुचारू रूप से संचालित हो सके इसके लिए विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय प्रशाखा गोपालगंज को आवेदन लिखकर भवन निर्माण करवाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!