गोपालगंज

गोपालगंज में सरकारी राशि के गबन व दुरुपयोग से नाराज़ ग्रामीणों ने आवेदन देकर जताया विरोध

गोपालगंज में कुचायकोट प्रखंड के बड़हरा पंचायत में सरकारी राशि का गबन और दुरुपयोग का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों द्वारा इस बारे में लोक शिकायत में भी मामला दर्ज कराया गया है। प्रखंड स्तर पर इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से नाराज दर्जनों लोग मंगलवार को कुचायकोट प्रखंड कार्यालय पहुंचे और अपना विरोध दर्ज कराया। इस दौरान ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को एक आवेदन भी सौंपा। जिसमें इस मामले की जमीनी सच्चाई को सामने लाने और जांच पड़ताल की मांग की गई है।

आवेदन देने वाले ग्रामीणों का कहना था कि बड़ाहरा मुखिया और पंचायत सचिव द्वारा वर्ष 2017 से लेकर 2019 तक 14 वी वित्त आयोग के 13 लाख पांच हजार की निकासी की गई। यह निकासी विभिन्न वार्डों में स्ट्रीट लाइट लगाने के नाम पर की गई। ग्रामीणों का आरोप था कि 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी पंचायत में लाइट लगाने का काम नहीं किया गया। इस बारे में पूर्व में भी ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मामले की जांच की मांग की थी। यहां से कोई कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने लोक शिकायत में इसकी शिकायत की। लोक शिकायत में सुनवाई के दौरान पंचायत सचिव द्वारा गलत और भ्रामक सूचना देने की बात ग्रामीणों द्वारा बताई गई। ग्रामीणों का कहना था कि लोक शिकायत में सुनवाई के दौरान बताया गया कि यहां लाइट लगाने का काम कर दिया गया है। जबकि सच्चाई यह है कि किसी भी वार्ड में राशि निकासी के अनुसार लाइट लगाने का काम अभी नहीं किया गया है। ग्रामीणों का आरोप था कि मुखिया और पंचायत सचिव द्वारा राशि निकालकर बंदरबांट की गई और सरकारी राशि का दुरुपयोग किया गया। मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचे तमाम वार्ड सदस्य और ग्रामीणों ने अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार कॉपर को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें इस राशि के दुरुपयोग और उसके बंदरबांट को लेकर धरातल पर मामले की जांच करने की मांग की गई।

इस मामले में जब वीडियो संजीव कुमार से जानकारी लेने के लिए उन्हें संपर्क किया गया तो उसे संपर्क नहीं हो सका।

ज्ञापन सौंपने वालों में गुड्डू राय, चंद्रजीत भगत, हरेंद्र राय, मोनू चौहान ,भोज मियां ,रामदयाल कुशवाहा ,बलराम तिवारी समेत तमाम लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!