गोपालगंज

गोपालगंज में निजी फाइनेंस कम्पनी के कर्मियों ने ट्रक चालक को पीटा, ट्रक चालकों ने एनएच-28 किया जाम

गोपालगंज के कुचायकोट थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर बलथरी और भोपातपुर गांव के बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने एक ट्रक चालक को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल चालक को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इस घटना से नाराज तमाम ट्रक चालकों ने एनएच 28 पर अपने ट्रकों को आड़ा तिरछा खड़ा कर रोड को पूरी तरीके से जाम कर दिया। ट्रक चालकों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

ट्रक चालकों का आरोप था कि स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से यहां असामाजिक तत्वों द्वारा ट्रक चालकों को अवैध वसूली को लेकर परेशान किया जा रहा है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक ट्रक चालक के तरफ से कोई आवेदन कुचायकोट थाने में नहीं दिया गया है। कोई प्राथमिकी अब तक दर्ज नहीं की जा सकी है।

ट्रक चालकों के विरोध प्रदर्शन से लगभग 7 घंटे तक एनएच28 जाम रहा जिससे लगभग 10 किलोमीटर लंबा ट्रकों का जाम लग गया। जाम समाप्त होने के बाद भी घंटों वाहन एनएच 28 पर रेंगते रहे।

उत्तर प्रदेश के पीपीगंज थाना क्षेत्र के बढ़नी बाजार निवासी ट्रक चालक राम प्रताप सिंह ने बताया कि वह अपना ट्रक में सामान लादकर गुजरात से नेपाल के विराटनगर जा रहा था। रात करीब ढाई बजे भोपातपुर गांव के पास कुछ लोगों ने उनके ट्रक को रोका। ड्राइवर का कहना था कि ट्रक को रोकने वाले लोग अपने को किसी फाइनेंस कंपनी का प्रतिनिधि बता रहे थे और यह दावा कर रहे थे कि उनके ट्रक पर फाइनेंस कंपनी का बकाया है। जिसके लिए वह गाड़ी का पेपर चेक करना चाहते हैं। जब ट्रक ड्राइवर द्वारा बताया गया कि उनके ट्रक पर किसी तरह का कोई फाइनेंस नहीं है तो मौजूद तत्वों ने ड्राइवर को केबिन से नीचे खींच लिया और डंडों से पिटाई शुरू कर दी। घायल ट्रक ड्राइवर जब शोर मचाने लगा तो इन लोगों ने उसे वापस ट्रक में ढकेल कर ट्रक को आगे बढ़ाने को कहा। ट्रक ड्राइवर ट्रक लेकर चेक पोस्ट के पास पहुंचा। जहां उसने अपनी आपबीती बाकी ड्राइवरों को बताई। घटना से नाराज तमाम ट्रक ड्राइवरों ने सुबह करीब तीन बजे एनएच 28 को जाम कर दिया। सुबह होते होते लगभग 10 किलोमीटर लंबा लाइन वाहनों का लग गया।

इस दौरान मौके पर पहुंचे कुचायकोट थाने के विधि व्यवस्था प्रभारी अनिल सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर ट्रक ड्राइवर को समझा-बुझाकर इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। ट्रक ड्राइवर इन असामाजिक तत्वों के गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। ट्रक ड्राइवर के तरफ से कोई लिखित शिकायत थाने को नहीं दी गई है। सुबह करीब दस बजे ड्राइवरों को समझाने बुझाने के बाद पुलिस बल ने जाम समाप्त कराया।

समाचार लिखे जाने तक ड्राइवर के साथ मारपीट या एनएच जाम किए जाने को लेकर कोई प्राथमिकी थाने में दर्ज नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!