गोपालगंज

गोपालगंज के डीएम व एसपी का तबादला, अरशद अजीज बनें डीएम तो मनोज तिवारी बने एसपी

गोपालगंज: सामान्य प्रशासन विभाग ने आईएएस अधिकारियों का बड़े पैमाने पर तबादला किया है। जिसमें गोपालगंज के डीएम अनिमेष कुमार पराशर शामिल है। अनिमेष कुमार पाराशर को राज्य खाद निगम का निदेशक बनाया गया है। वहीं शिवहर के डीएम अरशद अजीज को गोपालगंज का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। आज देर शाम सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से यह अधिसूचना जारी किया गया है।

वहीं दूसरी तरफ बिहार सरकार के गृह विभाग ने आईपीएस अधिकारियों का भी बड़े पैमाने पर तबादला किया है। गोपालगंज के एसपी राशिद जमा के अलावा 5 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। अचानक हुए डीएम और एसपी के तबादले को लेकर गोपालगंज के लोगों में मायूसी भी देखी जा रही है।

राशिद जमा को समादेष्टा, गृह रक्षा वाहिनी बनाया गया है। इसके साथ ही अग्निशमन विभाग का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ समादेष्टा, गृह रक्षा वाहिनी के मनोज तिवारी को गोपालगंज का नया एसपी बनाया गया है। दोनों पुलिस अधिकारियों को एक से दूसरे स्थान पर गृह विभाग की ओर से भेजा गया है।

गोपालगंज में डीएम अनिमेष कुमार पराशर का विकास योजनाओं को समय पर पूरा कराने और सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए बेहतर अधिकारी के रूप में जाना जाता था। वहीं पुलिस कप्तान राशिद जमा भी समाज में आपसी सौहार्द कायम करने तथा शराब समेत अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर चर्चा में रहे। इन अधिकारियों के तबादले से गोपालगंज के लोगों में मायूसी देखी जा रही है।

डीएम को जहां हरियाली मिशन और जलकर समेत स्वच्छता अभियान के रूप में बेहतर मुहिम चलाने को लेकर जाना जाएगा वहीं दूसरी तरफ एक सफल जिला अधिकारी के रूप में याद किया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ पुलिस कप्तान को हाल में हुए शराब को लेकर अधिकारियों पर की गई कार्रवाई तथा एक के बाद एक जेल की सलाखों में भेजे गए अपराधी को लेकर याद किया जाएगा। सामाजिक समरसता के साथ साथ अपराध मुक्त जिला बनाने को लेकर पुलिस अधीक्षक ने बेहतर पहल किया है। पुलिस अधीक्षक के तबादले से जहां पुलिस महकमा मायूस है। वहीं दूसरी तरफ व्यवसाई समाजसेवी और छात्रों में महिषी देखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!