गोपालगंज

गोपालगंज: चंडीगढ़ के सिनियर महिला क्रिकेट टीम में जौहर दिखाएगी शिब्बी, गांव में खुशी का माहौल

गोपालगंज: कभी-कभी पिता का शौक बच्चों के लिए जुनून बन जाता है। यह जुनून उन्हें उस मंजिल पर भी पहुंचा देता है। जिसकी तलाश उन्हें होती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया गोपालगंज की बेटी ने पिता के शौक को बेटी ने अपना जुनून बना लिया। नतीजा गोपालगंज की इस लाडली का बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त यूटीसीए के अंडर 23 अंडर 16 में महिला क्रिकेट टीम में नाम शामिल हुआ है। शिब्बी गोपालगंज जिले के फुलवरिया प्रखंड के गणेश डूमर पंचायत के मुखिया दिलीप बैठा की बेटी है।

यहां बता दें कि दिलीप बैठा पहले चंडीगढ़ में अपना व्यवसाय करते थे। उन्हें क्रिकेट मैच देखने का बड़ा शौक था। पिता को क्रिकेट के प्रति रुचि देख बेटी शिब्बी के मन में भी एक क्रिकेटर बनने की इच्छा हुई। इसे वह अपना जुनून मानकर लगातार प्रशिक्षण लेने लगी। इसी बीच उसके पिता दिलीप बैठा गोपालगंज आ गए लोगों की इच्छा पर पंचायत चुनाव लड़ा। जिसमें उनको सफलता मिली तथा गणेश डूमर पंचायत के मुखिया भी बन गए। इधर शिब्बी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न को अपना आदर्श मानते हुए लगातार अपना प्रशिक्षण जारी रखी। लगभग 4 वर्ष पूर्व स्कूल में लगे शिविर में उसका चयन हुआ। उसके बाद उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लगातार अपने लगन व परिश्रम के बदौलत हर मुकाम को हासिल करती गई। तथा पहली बार वर्ष 2016 में पंजाब स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। उसके बाद उसके बेहतरीन प्रदर्शन ने वर्ष 2017 में भी उसे मौका दिया। उम्दा प्रदर्शन के कारण मुंबई में आयोजित नेशनल टी20 टूर्नामेंट में अपने गेंदबाजी के कारण पूरे टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनी।

इस वर्ष बीसीसीआई से यूटीसीए को मान्यता मिलने के बाद 15 महीला खिलाड़ी क्रिकेट टीम अंडर 23 अंडर 16 में संभावित खिलाड़ियों की सूची जारी की गई। जिसमें से पहला नाम शिब्बी का है। उसके बाद शिब्बी के कोच ने इसकी सूचना उसके पिता व मुखिया दिलीप बैठा को दिया। इस सूचना को पाते ही मुखिया के परिजनों व उनके गांव में जश्न का माहौल व्याप्त हो गया। मुखिया के परिजन एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपने खुशी का इजहार कियें।

वही बीसीसीआई के यूटीसीए महिला क्रिकेट में नाम शामिल होने पर पूरे क्षेत्र में जश्न का माहौल कायम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!