गोपालगंज वासिओ को मोदी सरकार ने दी एक बड़ी सौगात, पासपोर्ट के लिए नहीं जाना पड़ेगा पटना

गोपालगंज वासिओ को एक बड़ी सौगात मोदी सरकार ने दी है। अब गोपालगंज के लोगो को पासपोर्ट के लिए पटना नहीं जाना पड़ेगा। अब गोपालगंज में ही प्रधान डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र से सभी कार्य संपन्न हो जायंगे। जिससे आमलोगों की समय के साथ पैसे की भी बचत हो सकेगी।

दरअसल मोदी सरकार ने देश में एकसाथ 505 नए पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने की स्वीकृति दी थी। इस स्वीकृति के बाद यहाँ गोपालगंज में पासपोर्ट सेवा केंद्र का भवन बहुत पहले बनकर तैयार हो गया था। लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर के अभाव में यह पासपोर्ट सेवा केंद्र चालू नहीं हो सका है। लेकिन स्थानीय जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन के प्रयास से अब इस पासपोर्ट सेवा केंद्र को कल 17 सितम्बर से खोल दिया जायेगा।

सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने बताया कि यह पासपोर्ट सेवा केंद्र बहुत पहले बन गया था। यहाँ प्रधान डाक घर में भवन का निर्माण भी पूरा कर लिया गया था। लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर के अभाव में भवन होने के बावजूद यह सेवा केंद्र चालू नहीं हो सका था। उन्होंने इसे चालू करने के लिए विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा और विदेश मंत्री से मुलाकात की। उनके मुलाकात करने के तत्काल बाद विदेश मंत्रालय ने इसे तत्काल चालू करने का निर्देश दिया।

उद्घाटन से पहले सांसद डॉ अलोक कुमार सुमन सहित जदयू जिलाध्यक्ष व दर्जनों जदयू नेताओ ने पासपोर्ट सेवा केंद्र का निरिक्षण किया और उद्घाटन की तैयारियो का जायजा लिया। कल 17 सितम्बर को केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे इसका उद्घाटन करेंगे और इसके साथ ही गोपालगंज वासिओ को पासपोर्ट के लिए अब बाहर जाने से मुक्ति मिल जाएगी।

बता दे की देश की बड़ी आबादी विदशो में काम करती है। जिसमे गोपालगंज के लोगो की रिकॉर्ड संख्या है। जो विदेश में काम करते है।

One thought on “गोपालगंज वासिओ को मोदी सरकार ने दी एक बड़ी सौगात, पासपोर्ट के लिए नहीं जाना पड़ेगा पटना

  • September 17, 2019 at 6:58 pm
    Permalink

    हम मोदी जी को दिल से धन्यवाद देते है जो कि हमारे गोपालगंज में पासपोर्ट ऑफिस का निर्माण कराए और मोदी जी से अपील है की हमारे गोपालगंज के लिए अलग अलग राज्य के लिए सुपरफास्ट ट्रेन की भी बेवास्ता किया जाए और एयरपोर्ट को भी चालू की जाए हम सभी गोपालगंज के निवासी आप का आभारी रहेंगे

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!