Fri. Aug 23rd, 2019

किशनगंज के जेलर निलंबित, डीएम ने सौपी रिपोर्ट मामला भी होगा दर्ज़

आखिर कार किशनगंज के जेलर कृपाशंकर पाण्डेय पर सरकार की वक्र दृष्टि पड़ ही गई। मामले के बाबत मिडिया से बात करते हुए सीएम नितीश कुमार ने जेलर साहब की अश्लील हरकतों के कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की जानकारी देते हुए बताया की मामले की गंभीरता को देखते हुए कृपाशंकर पर मामलअ भी दर्ज़ होगा। वही डीएम की जांच रिपोर्ट मिल गई है। इसी के अवलोक में कार्रवाही की जायेगी।

सनद रहे कि अपराध करने वालो को जेल में इस लिए भेजा जाता है ताकि वो अपनी भूल को सुधार सके और उनको सुधारने की जिम्मेदारी जेलर की होती है। लेकिन अगर जेलर साहब खुद ही रंगरलिया मनाने में एक्सपर्ट हों, तो सोचिये क्या हो। जी हां बिहार के किशनगंज के जेलर का तो कुछ ऐसा ही हाल है। आये दिन जेल परिसर में जेलर साहब कृपाशंकर पांडेय लड़कियों को बुलाते और उनके संग रंगरलियां मनाते। बहुतों को यह बात पता थी, लेकिन किसी ने बिना सबूत कुछ भी कहने की हिम्मत नहीं जुटायी।

लेकिन रविवार को जब जेलर साहब अपनी करतूत में व्यस्त थे उस वक्त जेल के ही एक व्‍यक्त‍ि ने जेल की छत से जेलर साहब की रंगरलियों को कैमरे में कैद कर लिया। किशनगंज मंडल कारागार में हुए इस कारनामे की शिकायत जब ऊपर पहुंची तो हड़कंप मच गया। और तो और ये तस्वीरें मंगलवार को पब्लिक के सामने भी आ गईं। प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिये एक कमेटी का गठन किया है।

आपको बता दें कि जेलर साहब के रंगीन मिज़ाज़ और ऐय्याश प्रवृति का खुलासा पहली बार नहीं हुया इस से पहले भी विगत वर्ष 2015 के जुलाई महीने में इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें यही कृपाशंकर पांडे एक कैदी के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाते दिखे थे। तब जेलर ने उस वीडियो को झुठा करार दे दिया। उस वक्त जो जांच कमेटी बनी थी, उसकी रिपोर्ट आने से पहले जेलर साहब का प्रोमोशन हो गया और अब वे जेल अधीक्षक बन गये। और हां, पुलिस इस बात की जांच में भी जुटी है कि ये ताज़ा तस्वीरें वाकई में ताज़ा हैं, या पहले कभी खींचीं गई थीं जो अब वायरल हुई हैं। खैर अब इस नये मामले की जांच में कमेटी जो करेगी सो करेगी, लेकिन जरा सोचिये जेलर साहब अपने परिवार और समाज का सामना कैसे करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!