गोपालगंज

गोपालगंज: जिनपर जिम्मेदारी है नये व्हीकल कानून को लागु करने की, वहीं दिखा रहे है कानून को ठेंगा

गोपालगंज: पूरे देश में नए नियम के आने के बाद लगातार खबरे सुर्खियों में है की कैसे रोज नियम का उलंघन करने वालो को भारी भरकम शुल्क भरने का नोटिस थमा दिया जा रहा है। रोज नये वेहिकल एक्ट आने के बाद पूरे देश में हर तरफ ट्राफिक नियमो को पालन नही करने वालों पर भारी भरकम चालान का भरपाया करना पड़ रहा है। लेकिन हम बात कर रहे है गोपालगंज के वैसे सीनियर पदाधिकारियो की जिनके ऊपर नियमो को पालन कराने की जिम्मेदारी है, लेकिन वह खुद कानून की धज्जियां उरा रहे है।

सबसे पहले हम बात करते है गोपालगंज की सीनियर डिप्टी कलेक्टर नेहा कुमारी की। जो आराम से अपने सरकारी गाड़ी में बैठ कर कार्यालय जा रही हैं। इन्हें नियमो की जानकारी भी है। इनके ऊपर ही नियमो के उलंघन करने वालो के खिलाफ करवाई करने की जिम्मेदारी भी है। लेकिन जब ये खुद बिना सीट बेल्ट के ही अपनी गाडी की पीछे वाली सीट पर बैठ सकती है। तो फिर उनका ड्राईवर भला क्यों सीट बेल्ट लगायेगा। हांलाकि वे गाड़ी की पिछली सीट पर बैठी थी। लेकिन सीट बेल्ट तो सबके लिए अनिवार्य है। ये ऐसे ही बिना सीट बेल्ट के नए मोटर व्हीकल एक्ट के कानून का माखौल उड़ा रही है। जब उनसे आवाज़ टाइम्स ने पूछा की आप जिस गाड़ी में बैठी हैं उस गाड़ी का ड्राईवर सीट बेल्ट नही लगाया है। आपने खुद पीछे बैठकर सीट बेल्ट नहीं लगाया। तो मैडम बिना कुछ बोले भागने लगीं।

नेहा कुमारी अकेली कोई पदाधिकारी नहीं है जिन्होंने कानून का माखौल उड़ा रही है। इस लिस्ट में गोपालगंज के एक और सीनियर डिप्टी कलेक्ट राहुल कुमार भी शामिल है। ये भी जिस गाड़ी में चल रहे हैं उस गाड़ी का ड्राईवर भी सीट बेल्ट नही लगाया है। ये जनाब भी खुद पीछे बैठे है। वे भी सीट बेल्ट नहीं लगाये है। जब इनसे सीट बेल्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मासूमियत से अपनी गलती मान ली। उन्होंने कहा की यह गलती है की उनका ड्राईवर या खुद वे अगर नियमो का पालन नहीं कर रहे है। आगे से उन्हें इस बात का ध्यान रहेगा की वे या उनका ड्राईवर जब भी गाडी चलाये तो सीट बेल्ट लगाकर चलेंगे। उन्होंने कहा की अगर चालान काटा जाता तो वे चालान भी देने को तैयार है। आगे से इस बात का उन्हें जरुर धयान रहेगा की वे नियमो का पालन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!