गोपालगंज

गोपालगंज: पूर्ण शराबबंदी लागू करने हेतु गांधीजी की काली सूची तैयार करने के लिए होगा मतदान

गोपालगंज के उचकागांव प्रखंड के सभी पंचायत भवनों पर आज आम सभा का आयोजन कर गांधीजी की काली सूची तैयार करने के लिए मतदान का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन महात्मा गांधी के 150 वी जयंती के अवसर पर जिले में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए जिला पदाधिकारी अनिमेष कुमार पाराशर के निर्देश किया जा रहा है। प्रखंड के प्रत्येक पंचायत भवन बने सरकारी जलस्रोतों को अतिक्रमित करने वाले जल शत्रुओं की तर्ज पर शराब के धंधे में शामिल लोगों की सूची तैयार करने के लिए आमसभा का आयोजन किया गया है। प्रखंड के सभी पंचायत भवनों पर गांधी जी की काली सूची तैयार करने के लिए आमसभा लगाने के लिए बीडीओ संदीप सौरव ने प्रखंड के सभी 14 पंचायतों के मुखिया एवं जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिया है। आम सभा के दौरान मतदान करने के लिए एक दिन पूर्व बुधवार के दिन प्रखंड मुख्यालय पर मतपेटी को कारीगरों एवं कर्मियों के माध्यम से दुरुस्त किया गया।

आज आयोजित होने वाले आम सभा में विभिन्न गांवों से अपने पंचायत भवनों पर पहुंचे लोग प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई गांधी जी की काली सूची के नाम से तैयार किए गए मतपत्र में बिना अपना नाम पता डाले मतपत्र के सबसे ऊपर अपने प्रखंड और पंचायत का नाम दर्ज करेंगे। उसके बाद मतपत्र में दिए गए जगहों पर तस्करों एवं सप्लायरों, शराब बेचने वाले विक्रेता धंधेबाजो, शराब धंधेबाजी को सह देने वाले सरकारी कर्मियों और पियक्कड़ों का नाम, उनके पिता का नाम और गांव का नाम आदि पता लिखकर मत पेटी में मतपत्र डाल देंगे। जिसको प्रशासन द्वारा निकाल कर मतपत्र में दर्ज नामों की जांच करने के बाद पंचायत भवनों पर 2 अक्टूबर से पूर्व गांधी जी के 150 वी जयंती के अवसर पर पूर्ण शराब बंदी लागू करने के उद्देश्य से शराब के धंधे में शामिल लोगों के नाम पता सहित गांधी जी की काली सूची तैयार कराई जाएगी।

इस दौरान बीडीओ संदीप सौरभ ने कहा कि पंचायत भवनों पर आम सभा आयोजित करने के लिए सभी मुखिया एवं अन्य जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिया जा चुका है। प्रशासनिक स्तर से भी लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!