गोपालगंज

गोपालगंज: ठेकेदार हत्याकांड को लेकर गोपालगंज पुलिस ने आरोपी अभियंताओ के घरो की कुर्की जब्ती

गोपालगंज में ठेकेदार रमाशंकर सिंह हत्याकांड को लेकर आज से गोपालगंज पुलिस ने आरोपी अभियंताओ के घरो की कुर्की जब्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस कड़ी में सबसे पहले गोपालगंज नगर थाना पुलिस गंडक कॉलोनी स्थित अधीक्षण अभियंता जीतेन्द्र प्रसाद सिंह के सरकारी आवास पर पहुची। यहाँ अधीक्षण अभियंता के घर का ताला तोड़कर उसमे रखे सभी सामान को जब्त किया जा रहा है।

दरअसल बीते 29 अगस्त को चीफ इंजिनियर के नवनिर्मित आवास पर ठेकेदार रमाशंकर सिंह जलकर गंभीर रूप से झुलस गए थे। बाद में उनकी इलाज के दौरान गोरखपुर में मौत हो गयी थी। इस मौत के बाद मृतक के बेटे राणा प्रताप सिंह ने अपने पिता की 15 लाख रूपये घुस नहीं देने पर जिन्दा जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया था। इस मामले में जल संसाधन विभाग के चीफ इंजिनियर मुरली धर सिंह, उसकी पत्नी कामिनी सिंह, अधीक्षण अभियंता जीतेन्द्र प्रसाद सिंह और कार्यपालक अभियंता सत्येन्द्र सिंह को नामजद आरोपी बनाया था। घटना के बाद से ही सभी आरोपी इंजिनियर फरार है।

कल गोपालगंज कोर्ट से कुर्की जब्ती का आदेश मिलते ही आज गोपालगंज की कई टीमें एक साथ कैमूर के मोहनिया, रोहतास के नासरीगंज, पटना के बेली रोड, गोपालगंज के गंदक कॉलोनी पहुची। यहाँ अधीक्षण अभियंता जिरेन्द्र प्रसाद सिंह के सरकारी आवास की कुर्की जब्ती शुरू की गयी। यहाँ से सभी कीमती सामान और हर निजी चीज को जब्त कर उसकी सूचि बनायीं जा रही है। एक टीम इसी कॉलोनी में स्थित कार्यपालक अभियंता सत्येन्द्र कुमार के आवास पर पहुचकर उसकी निजी सामान को जब्त किया जा रहा है। यहाँ कार्यपालक अभियंता के आवास पर जैसे ही पुलिस की टीम कुर्की के लिए पहुची थी। वहा उसके सरकारी आवास का मुख्य गेट टुटा हुआ था। उसको देखने से ऐसा लग रहा है की घर का दरवाजा तोड़कर उसमे प्रवेश किया गया है और कीमती सामान जैसे पैसे और नगदी निकाले गए है। हालाकि और सामान वैसे ही पड़ा हुआ था। यहां बता दे की घटना के बाद से ही यहाँ पुलिस की टीम तैनात थी। फिर आशंका जताई जा रही है की आखिर कैसे दरवाजा टुटा।

मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट सह सदर सीओ विजय प्रताप सिंह ने कहा की गंडक कॉलोनी स्थित जलसंसाधन विभाग के चीफ इंजिनियर, अधीक्षण अभियंता और कार्यपालक अभियन्ता के आवास पर कुर्की की जा रही है। इसके अलावा सभी अभियंताओ के पैत्रिक गाँव और घरो पर भी कुर्की की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!