गोपालगंज वासियों के लिए खुशखबरी, इलाज के लिए मिलेगी बेहतर सुविधा, खुलेगा मेडिकल कॉलेज

गोपालगंज जिलेवासियों के लिए यह खुशखबरी है। अब जिले में ही लोगों को इलाज की बेहतर सुविधा मिलेगी। इलाज के लिए लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। केंद्र सरकार ने देश में 72 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए स्वीकृति दे दी है। इन जिलों में गोपालगंज जिला भी शामिल है। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद अब जिले में भी मेडिकल कॉलेज खुलने का रास्ता साफ हो गया है।

सरकार स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर करने के लिए प्रयास कर रही है। इसी के तहत सदर अस्पताल से लेकर सरकारी अस्पतालों में संसाधन बढ़ाए गए हैं। सदर अस्पताल में आइसीयू से लेकर कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए परामर्श केंद्र खोला गया है। शिशुओं के बेहतर इलाज के लिए भी इंसेंटिव केयर सेंटर खोलने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई। लेकिन संसाधन बढ़ाए जाने के बाद भी विशेषज्ञ चिकित्सकों के अभाव में गंभीर रूप से बीमार मरीजों को इलाज की सुविधा नहीं मिल पा रही है। विशेषज्ञ चिकित्सकों के नहीं रहने से आइसीयू भी बंद हो गया है। गंभीर रूप से बीमार मरीजों को सदर अस्पताल पहुंचने पर उन्हें बाहर रेफर कर दिया जाता है। लेकिन अब गंभीर रूप से बीमार मरीजों को भी इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। जिले में ही अब उनका बेहतर इलाज हो सकेगा। अब जिले में मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। केंद्र सरकार ने गोपालगंज सहित देश के 72 जिलों में मेडकिल कॉलेज खोलने की स्वीकृति दे दी है।

गोपालगंज सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन ने बताया की जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से संसद का सत्र चलने के दौरान मिला था। तब उन्होंने गोपालगंज सहित देश के 72 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया चलने की बात कही थी। अब केंद्रीय मंत्रीमंडल ने गोपालगंज सहित देश के 72 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति दे दी है। केंद्र सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद शीघ्र की जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में काम शुरू हो जाएगा।

One thought on “गोपालगंज वासियों के लिए खुशखबरी, इलाज के लिए मिलेगी बेहतर सुविधा, खुलेगा मेडिकल कॉलेज

  • September 3, 2019 at 12:50 am
    Permalink

    I’m Ali s mian now on job in Saudi Arabia so I hope aur government full help for poor famaly ‘s good condition medical college and hospital and some one more ambulance for aur district area and very chif fee charge for medical student thank you.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!