गोपालगंज में बिजली कंपनी की बड़ी लापरवाही, बिना बिजली कनेक्शन किसान के घर भेजा बिल

गोपालगंज में  बिजली कंपनी की लापरवाही से जहा लोगो की मुसीबते कम होने का नाम नहीं ले रही है। वही ताजा मामला मांझागढ़ प्रखंड का है. जहा मांझा पश्चिमी पंचायत के भवानीगंज टोला में बिजली तो कभी गया नहीं। लेकिन बिजली का बिल जरुर पहुच गया है। जिसकी वजह से बिना बिजली कनेक्शन के ही बिल मिलने के बाद ग्रामीण पेशोपेश में है की आखिर करे तो क्या करे।

बता दे की मांझागढ़ प्रखंड के मांझा पश्चिमी पंचायत के भवानीगंज टोला गाँव में बिजली का कनेक्शन देने के लिए डेढ़ साल पहले बीपीएल कैंप लगाया गया था। इस कैंप में आवेदन देने वालो को हाथो हाथो बिजली का कनेक्शन देने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन यह कैंप ही भवानीगंज गाँव के 5 भाइयो के लिए मुसीबत बन गया है।

दरअसल इस टोला के सभी 5 घरों में अबतक बिजली का कोई कनेक्शन नहीं दिया गया है। लेकिन इस टोला के लोगो की परेशानी तब बढ़ गयी। जब बिना बिजली के ही उनके घर बिजली का बिल पहुच गया। पीड़ित किसान विक्रम प्रसाद के मुताबिक उनके पंचायत में डेढ़ साल पहले बिजली का कनेक्शन देने के लिए बीपीएल कैंप लगाया गया था। इस कैंप में उन्होंने अपने भाई लक्षमण प्रसाद, शिवजी प्रसाद, रामजी प्रसाद और गणेश प्रसाद के साथ बिजली के कनेक्शन के लिए आवेदन दिया था। आवेदन देने के बाद बिजली के कनेक्शन के लिए सभी लोग बिजली विभाग का चक्कर लगाते रहे। लेकिन उनके घरो में अबतक कोई कनेक्शन नहीं दिया गया। बाद में नार्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा बिजली के उपभोग के ही उनके घर में 1292 रूपये का बिजली का बिल थमा दिया। बिल मिलते ही घर के सभी लोग परेशान है। वे विभाग का चक्कर काट रहे है। लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

मांझा पश्चिमी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मनोरंजन कुमार के मुताबिक भवानीगंज टोला में सभी घरो में बिजली का कनेक्शन किया गया है। लेकिन 5 घर बिजली के कनेक्शन से छुट गए थे। बाद में इन घरो में भी बिजली का बिल भेज दिया गया था, जिसको लेकर वे हर जगह गुहार लगा रहे है। लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

इस मामले में एनबीपीडीसीएल के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार का कहना है की उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं थी। जानकारी मिलने के बाद मामले की जाँच कर आगे की कारवाई की जाएगी।

One thought on “गोपालगंज में बिजली कंपनी की बड़ी लापरवाही, बिना बिजली कनेक्शन किसान के घर भेजा बिल

  • September 1, 2019 at 8:55 am
    Permalink

    Jald se jald jach kare or bijli bibhag se anurodh hai ki aesa kam n kare …….

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!