Fri. Aug 23rd, 2019

गोपालगंज के विजयपुर में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का बीडीओ ने पौधा लगाकर किया उद्घाटन

गोपालगंज के विजयीपुर प्रखंड के विजयीपुर गांव के निवासी जोगेंद्र व देवेंद्र तिवारी के सौजन्य से प्रखंड प्रांगण के समीप लगभग 2 एकड़ भूमि में फलदार पौधा रोपण किया गया। प्रांगण में दो दर्जन वृक्ष वीडियो अंजू कुमारी में स्वयं लगाया।विजयीपुर प्रखंड के पी ओ प्रकाश चंद श्रीवास्तव, सीडीपीओ अंजना कुमारी के साथ साथ लगभग 100 लोगों ने 1100 पौधे लगाए। उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के सानिध्य में रह रहे प्रवीण मिश्र, गोरखपुर मंडल की महिला मोर्चा अध्यक्ष प्रांजल सिंह, देवरिया के एसएचओ रामवृक्ष यादव, विजयीपुर प्रखंड के मझवलिया पंचायत के मुखिया पति भूटू राय, मुसेहरी के सुभाष पांडे, मनमोहन मिश्र, वनकटा के सत्येंद्र राय, चुन्नू लाल श्रीवास्तव सहित काफी संख्या में लोगों ने पौधे लगाए।

इस अवसर पर गोपालगंज से आए डॉ विशाल ने वृक्ष के बारे में बताते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है कि हर व्यक्ति कम से कम एक पौधा लगाकर पुनीत कार्य करें। उन्होंने कहा कि एक पौधा लगाना आज के समय में सबसे बड़ा पुनीत कार्य है। अगर वृक्ष फल भले ना दे छाया तो देगा । छाया के साथ साथ शुद्ध ऑक्सीजन जल है तो बारिश होने में वृक्ष का बड़ा ही महत्व है ।वृक्ष लगाने से ज्यादे वृक्ष की सेवा करना तथा उसे जिंदा रखना यह आवश्यक है।

कार्यक्रम में मुसहरी बाजार से श्री राम एकबाल गुप्ता डॉक्टर ए के तिवारी, समीपवर्ती उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला से समाजसेवी एवं पर्यावरण प्रहरी बबलू मिश्रा, विजेंदर राय मुजफ्फरपुर से राजकुमार त्रिपाठी, समाजसेवी दिलीप तिवारी सच्चिदानंद तिवारी, लल्लन मिश्रा बबलू तिवारी, वरुण तिवारी, निशांत तिवारी एवं प्रशांत तिवारी व अभिषेक तिवारी सहित सैकड़ों लोगों ने भाग लिया तथा इस कार्यक्रम का सराहना किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!