गोपालगंज के सिधवलिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में पंचायत समिति की बैठक हुई संपन्न

गोपालगंज के सिधवलिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड प्रमुख चिंटू सिंह की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक संपन्न हुई. बैठक के शुरू होते ही सदस्य शिक्षा विभाग की अनियमितता पर बोलने लगे.

जलालपुर के मुखिया वकील राय ने कहा कि मध्य विद्यालय जलालपुर के शिक्षक विगत कई दिनों से आपस में ही विद्यालय परिसर में ही लड़ रहे हैं जिस कारण पढाई बाधित हो रही है. वंही उन्होंने कहा कि जलालपुर के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित जाति के टोला में दो शिक्षक बराबर नशे की हालत में आता है.

बखरौर के मुखिया संतोष पटेल ने मुद्दा उठाया कि पंचायत में किसी विद्यालय में छात्रों के अनुपात में शिक्षक अधिक है तो कंही कम पूरे पंचायत में छात्र और शिक्षकों का अनुपात समान किया जाय. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश ठाकुर द्वारा मामले की जांच कर निष्पादन करने की बात कही.

बुंचेया की मुखिया जयंती देवी द्वारा पंचायत के वार्ड ग्यारह में आगनबाड़ी सेविका बहाली हेतु सर्वे में हो रही देरी का मामला उठाया गया. उन्होंने कहा कि पूर्व बहाली को न्यायालय द्वारा रदद् कर दिया गया तथा जिलाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा दोबारा सर्वे का आदेश दिया गया परंतु अभी तक सर्वे कार्य शुरू नही किया गया. इस पर बीडीओ सह प्रभारी सीडीपीओ अभ्युदय ने शीघ्र सर्वे कराने की बात कही. बुंचेया मुखिया द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए पात्र लाभुकों का चयन नही किया जा रहा है. इस पर बीडीओ द्वारा शिविर लगाकर लाभुकों के चयन की बात कही गई.

वही जलालपुर के मुखिया द्वारा पंचायत में पंचायत सरकार भवन नही बनने, पंचायत समिति सदस्य अपूर्णना देवी द्वारा 2017 बाढ़ राहत भुगतान कई लाभुकों को अभी तक नहीं होना सहित शौचालय निर्माण प्रोत्साहन राशि अभी तक कई लाभुकों को नहीं मिलना सहित आपूर्ति और मनरेगा का मुद्दा छाया रहा.

बैठक में बीडीओ अभ्युदय, उपप्रमुख केदार प्रसाद, जिला परिषद सदस्या सरिता देवी, मुखिया नारद राम, बीडीसी सदस्य भानुप्रताप सिंह, मुन्ना राम, कार्यक्रम पदाधिकारी जितेष चंद्र, प्रखंड सख्यकीक पदाधिकारी शैलेंद्र पांडेय, कृषी पदाधिकारी मिथलेश प्रसाद सहित सभी जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!