Thu. Aug 22nd, 2019

गया था भाई को परीक्षा दिलाने लेकिन हो गई शादी

एक समय पुरे देश में चर्चित रही बिहार में होंने वाली पकडुआ शादी के डर से लड़का और लड़के के परिजन डरे सहमे रहा करते थे। धीरे धीरे वक्त बदला तो ये तरीका भी ख़त्म हो गया। लेकिन राजधानी पटना मे फिर ऐसी ही एक शादी ने सुर्खियों बटोर ली है। प्राप्त सुचना के अनुसार भाई को मैट्रिक की परीक्षा दिलाने पटना अाए लड़के को जबरन पकड़कर शादी कराने की घटना हुई है। दुल्हा और दुल्हन दोनों ही नाबालिग हैं। अब वर पक्ष ने वधु को स्वीकार करने से इंकार कर दिया है। इसके बाद मामला थाना पहुंच गया है।

मिली जानकारी के अनुसार लड़का चंदन पटना में अपने भाई को मैट्रिक की परीक्षा दिलाने आया था। इसी दौरान लड़की वालों ने उसे अगवा कर लिया और नाबालिग संजना के साथ उसकी शादी करा दी। चंदन को कुछ समझ नहीं आया तो वह शादी के जोड़े में ही दुल्हन को लेकर अपने घरवालों के पास गया। इसके बाद घरवाले दुल्हा-दुल्हन को लेकर थाने पहुंच गए।

लड़के चन्दन के घरवालों का कहना है कि नाबालिग दुल्हा और दुल्हन के बीच हुई यह शादी गैरकानूनी है। लेकिन, लड़की के घरवाले इसके लिए चंदन को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।इस बीच दुल्हे ने कहा कि वह शादी करने को तैयार नहीं था, लेकिन उसे अगवा कर मंदिर में ले जाकर शादी करा दी गई। वहीं लड़की का दावा है कि लड़के की रजामंदी से ही शादी हुई है। लड़की के घरवालों ने कहा कि चंदन ने इस बात की गारंटी दी थी कि दहेज में आभूषण और बाइक देने के बाद उसके पिता इस शादी को स्वीकार कर लेंगे। दूसरी ओर लड़के के पिता ने कहा कि वे किसी भी सूरत में दुल्हन को स्वीकार नही करेंगे।

वही नाबालिग जोड़ी की यह शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी। दुल्हा-दुल्हन को देखने के लिए थाने के बाहर घंटों भीड़ जमा रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!