गोपालगंज

गोपालगंज: हरपुर पंचायत के कार्यपालक सहायक पर मुखिया ने लगाया लापरवाही का आरोप

गोपालगंज के उचकागांव प्रखंड के हरपुर पंचायत भवन पर जिले द्वारा प्रतिनियुक्त कार्यपालक सहायक के कार्यशैली से उबकर गुरुवार की संध्या मुखिया रहमत अली द्वारा मोर्चा खोल दिया गया। जिसके बाद दोनों लोगों के बीच बकझक शुरू हो गई और हाथापाई की नौबत आ गई। जिसे कुछ लोगों के सहयोग से दोनों पक्षों को अलग हटा कर मामले को शांत कराया गया। मामले को लेकर मुखिया रहमत अली द्वारा फोन कर बीडीओ संदीप सौरव से शिकायत कर कार्यपालक सहायक के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।

मामले में मुखिया रहमत अली का कहना है कि पिछले डेढ़ माह से पंचायत भवन पर जिले से प्रतिनियुक्त कार्यपालक सहायक भगवान जी द्वारा पंचायत भवन पर सरकार की योजनाओं में लापरवाही की जाती है। जिससे पंचायत के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अपने कार्यो से पंचायत भवन में पहुंचे लोगों के साथ अवैध वसूली को लेकर कार्यपालक सहायक द्वारा बेवजह परेशान किया जाता है। इसके साथ ही लोगों को दौड़ने पर मजबूर किया जाता है। जिससे लोग उबकर ऑनलाइन के तहत पंचायत भवन पर होने वाले वृद्धजन पेंशन योजना, आय, निवास आदि आवेदनों के ऑनलाइन कराने के लिए पैसे देकर पंचायत से 5 किलोमीटर दूर शामपुर बाजार में जाकर काम कराना पड रहा है। इस दौरान कई बार मुखिया द्वारा कार्यपालक सहायक के कार्यशैली में परिवर्तन के लिए कहने पर बकझक शुरू कर देने का आरोप भी लगाया गया है। जिससे अब सरकार द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं को भी कार्यपालक सहायक से कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस दौरान गुरुवार की संध्या मामले को लेकर मुखिया रहमत अली और हरपुर पंचायत के कार्यपालक सहायक भगवान जी के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई। परंतु कुछ लोगों द्वारा दोनों पक्षों को अलग हटा कर मामले को शांत कराया गया। जिसके बाद मुखिया रहमत अली द्वारा बीडीओ संदीप सौरव से फोन कर पंचायत के रूके योजनाओं में तेजी लाने के लिए कार्यपालक सहायक के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कार्यपालक सहायक को बदलवाने की मांग की गई है। उनका आरोप था कि कार्यपालक सहायक के लापरवाही के कारण एक माह से पंचायत के लोगों के 67 वृद्धजन पेंशन योजना के आवेदन लंबित चल रहे हैं। जिससे हरपुर पंचायत के लोग त्रस्त हो चुके हैं।

वहीं कार्यपालक सहायक भगवान जी का कहना है कि सर्वर डाउन रहने के कारण हरपुर पंचायत के ऑनलाइन के तहत होने वाले कार्य लंबित चल रहे है। इस संबंध में बीडीओ संदीप सौरभ ने कहा कि मामले में जांच पड़ताल की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!