गोपालगंज

गोपालगंज में यादोपुर के अपग्रेड मिडिल स्कूल चतुरबगहा के एमडीएम में निकला कीड़ा, हंगामा

गोपालगंज में एमडीएम के खाने में बच्चो को ख़राब और कीड़े लगे खाने परोसे जाते है। जबकि बच्चो के द्वारा शिकायत करने के बावजूद गुणवत्ता में कोई सुधार नहीं किया जाता है। आज मंगलवार को भी कीड़े युक्त खाने बच्चो परोसे गए।

बताया जाता है की मंगलवार को यादोपुर के अपग्रेड मिडिल स्कूल चतुरबगहा में बच्चो ने जमकर बवाल काटा। बच्चो के हंगामा की वजह से उनके अभिभावक भी आक्रोशित हो गए और स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया। बच्चो का आरोप है की इस स्कूल में रोज बच्चो को कीड़ेयुक्त खाने दिए जाते है। आलू और अनाज सडा हुआ होता है। उसी से रोजाना खाना बनाया जाता है वही सड़ा हुआ खाना जबरन उन्हें परोसा जाता है। आज बच्चो के खाने में जब दोबारा कीड़े निकले इसको लेकर बच्चो ने हंगामा शुरू कर दिया। बच्चो ने अपना खाना फेक दिया और भूखे पेट स्कूल में हंगामा करने लगे।

क्लास आठ की छात्रा साहिना खातून के मुताबिक आज वह जैसे ही खाना खाने के लिए गयी। खाने में कीड़े देखकर बच्चो का मूड ख़राब हो गया। बच्चो ने खाना फेक दिया। लेकिन उसने इसकी शिकायत हेडमास्टर सर से की तो उन्होंने जबरन खाना खाने की सलाह दी और खाने की सलाह देकर वे स्कूल से बाहर चले गए।

स्कूल में खाने बनाने वाली रसोइया उमा देवी के मुताबिक उन्होंने कई बार ख़राब अनाज और सोयाबीन को लेकर हेडमास्टर सर से शिकायत की। लेकिन उन्होंने जबरन यही खाना बनाने का सलाह दिया। आज भी वे ख़राब सोयाबीन बनाकर बच्चों परोस दिया गया था।

वही इस स्कूल के शिक्षक गुड्डू कुमार के मुताबिक आज कीड़े वाले खाने की वजह से कोई बच्चा खाना नहीं खाया। रोज बच्चो को ख़राब कीड़ा वाला खाना दिया जाता है। लेकिन कम्प्लेन करने के बावजूद कोई कारवाई नहीं होती। हेड मास्टर सर की वजह से रोजाना ऐसा ही हो रहा है।

इस मामले में जब हेड मास्टर मुहम्मद मुस्तफा से बात की गयी तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

बता दे की कुछ वर्षो पूर्व छपरा के मशरख के गंडामन गाँव में भी जहरीला खाना खाने से दो दर्जन से ज्यादा बच्चो की मौत हो गयी थी। लेकिन अगर ऐसा ही चलता रहा तो यहाँ भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!