पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे 5500 पुलिसकर्मी, एसपीजी की टीम पटना आ चुकी है

विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार बिहार आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित एक दिवसीय दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है। पटना और वैशाली में पचपन सौ से ज्यादा पुलिस अधिकारियों और जवानों को तैनात किया गया है। गुरुवार को एडीजी मुख्यालय सुनील कुमार दोनों जगहों पर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने पहुंचे। पहले उन्होंने वैशाली के उस स्थान का दौरान किया गया जहां प्रधानमंत्री का कार्यक्रम होना है। इसके बाद पटना उच्च न्यायालय भी गए। सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के बाद उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिया।

शनिवार को प्रधानमंत्री उच्च न्यायालय के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में भाग लेने पटना आ रहे हैं। उसी दिन प्रधानमंत्री वैशाली में रेलवे के कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर पटना और वैशाली दोनों स्थानों पर बड़ी तादाद में पुलिस की तैनाती की गई है। जानकारी के मुताबिक पटना में एसपी रैंक के 3 जबकि वैशाली में 2 अधिकारी तैनात किए गए हैं।

दोनों स्थानों पर एएसपी और डीएसपी रैंक के 9 पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर लगाए गए हैं। इनके अलावा इंस्पेक्टर से लेकर एएसआई रैंक के 300 पुलिस अधिकारियों की तैनाती के आदेश दिए गए हैं। पटना में 3000 और वैशाली में 2200 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इनमें महिला पुलिस अधिकारी और कर्मी भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!