गोपालगंज

गोपालगंज में प्रधानमंत्री सडक योजना के तहत बना पुलिया मानसून की पहली बारिश में ही बह गया

गोपालगंज में प्रधानमंत्री सडक योजना के तहत सडक पर बना पुलिया एक भी बरसात झेल नहीं पाया और मानसून की पहली बारिश में ही पूरा पुलिया पानी की तेज धारा में बह गया। इस पुलिया के पानी में बहने से बरौली प्रखंड के बेलसंड, माधोपुर सहित करीब एक दर्जन गांवो का जिला मुख्यालय से सम्पर्क टूट गया है। इस पुलिया का निर्माण बरौली प्रखंड के माधोपुर पंचायत में बेलसंड गाँव के समीप बनाया गया था।

बताया जाता है की बरौली प्रखंड के करीब एक दर्जन गांवो के सैकड़ो लोग इन दिनों खासे परेशान है। उनकी परेशानी का कारण घटिया सडक निर्माण है। बरौली माधोपुर पथ का निर्माण एक साल पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत बनाया गया था। लाखो रूपये की लागत से बनी इस सडक का पुलिया गुरुवार की रात तेज बारिश में धवस्त हो गया। इस पुलिया के ध्वस्त होते ही तेज पानी की धारा में करीब 15 चौड़ी सडक बह गयी। जिसकी वजह से इस इलाके में बाढ़ जैसा नजारा हो गया है। खेतो में पानी भर गया है। जबकि इस इलाके के सरेया, बेलसंड, कल्याणपुर, चकमंजन, नौतन सहित करीब एक दर्जन गांवो का सम्पर्क जिला मुख्यालय और बरौली प्रखंड से टूट गया है।

बेलसंड गाँव के किसान विजेंद्र तिवारी ने बताया की प्रधानमन्त्री ग्राम सडक योजना के तहत एक साल पूर्व ही इस सडक का निर्माण कराया गया था। यह सडक इस इलाके का एकमात्र सडक है। जो जिला मुख्यालय और प्रखंड मुख्यालय को जोडती है। इस सडक पर बना पुल बारिश में बह गया है। ग्रामीणों की सुचना के बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी आज शुकवार को दिनभर नहीं आया। जिसकी वजह से स्थानीय ग्रामीण ही बांस और बल्ला लगाकर इस सडक पर आवागमन संचालित करने की कोशिश कर रहे है।

वही मौके पर पहुचे एडीएम विजय कुमार मंडल ने बताया की बरौली और माधोपुर के बीच में इस पुलिया का निर्माण कराया गया था। जो पूरा कम्पलीट नहीं हो पाया था। कल गुरुवार को यह पुलिया भारी पानी के कारण बह गया है। डीएम के द्वारा उन्हें सूचित कर पुलिया का निरिक्षण करने का आदेश दिया गया था। इस पुलिया को मोटरेबल करने की कवायद की जा रही है। इस रूट पर आज देर रात उया फिर कल सुबह तक आवागमन चालू करने की कोशिश की जा रही है। विभागीय पदाधिकारी इस पुलिया के मरम्मती में लगाये जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!