गोपालगंज

गोपालगंज में दहेज़ के लिए बेमौत मर रही है बेटियां, विवाहिता की बेरहमी से पिटाई कर निर्मम हत्या

गोपालगंज में दहेज़ के लिए एक और विवाहिता की जहा हत्या कर दी गयी। हत्या के बाद मृतका के परिजन शव को जलाने के लिए ले जा रहे थे। इसी दौरान मृतका के मायके वालो ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। घटना बैकुंठपुर के बखरी गाँव की है।

बताया जाता है की दहेज़ में बाइक नहीं मिलने से नाराज पति और उसके घरवालो ने विवाहिता की बेरहमी से पिटाई की और फिर जहर देकर उसकी निर्मम हत्या कर दी। मृतका के शरीर पर कई जगह गहरे जख्म के निशान है। 27 वर्षीय मृतका का नाम रिंकू देवी है। वह बैकुंठपुर के बखरी निवासी शुभलाल राय की पत्नी थी। मृतका के  पिता का नाम सुरेश राय है। वे कुचायकोट के जलालपुर के रहने वाले है।

पीड़ित परिजनों के मुताबिक सुरेश राय ने अपनी बेटी की शादी बैकुंठपुर के बखरी निवासी शुभलाल राय के साथ धूमधाम से की थी। शादी के बाद पिता ने हैसियत के मुताबिक दान दहेज़ भी दिया। जब शादी के सात साल बाद पिता ने अपनी दूसरी बेटी की शादी की। उस शादी ने मृतका के पिता ने अपनी दूसरी बेटी को दहेज़ में बाइक भी दिया था। इसी बाइक को लेकर रिंकू देवी का पति भी दहेज़ में बाइक की डिमांड करने लगा। मृतका के परिजनों का आरोप है की दहेज़ के लिए पति और ससुराल वालो के द्वारा अक्सर रिंकू देवी के साथ मारपीट की जाती थी। इस बार भी बाइक नहीं मिलने से नाराज पति और उसके घर वालो ने मिलकर रिंकू देवी की बेरहमी से पिटाई की और फिर पिटाई करने के बाद उसकी जहर देकर हत्या कर दी। ह्त्या के बाद पति सास ससुर आननफानन में शव को दफ़नाने के लिए दियारा में ले जा रहे थे। तभी इसकी सुचना मायके वालो को मिली और मौके पर पहुचकर उन्होंने पुलिस की मदद से शव को कब्जे में ले लिया और इस मामले में पति सहित चार लोगो के खिलाफ बैकुंठपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी। बैकुंठपुर पुलिस ने हत्या के आरोप में ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपी घर छोड़कर फरार है।

बहरहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!